×

Kanpur Road Accident: ट्रक और लोडर की जोरदार टक्कर, 5 लोगों की मौत, 12 घंटे में कानपुर में दूसरा बड़ा हादसा

Kanpur Accident Today: 12 घंटे में कानपुर में दूसरा बड़ा हादसा। देर शाम तक ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से 26 लोगों की हुई थी मौत।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 2 Oct 2022 2:17 AM GMT (Updated on: 2 Oct 2022 2:27 AM GMT)
Kanpur Road accident
X

Kanpur Road accident (photo: social media ) 

Kanpur News: शनिवार का दिन कानपुर के लिए मातम लेकर आया, देर शाम जहां श्रद्धालुओं से भरी एक अनियंत्रित ट्रैक्टर ट्राली तालाब में पलटने से 27 लोगों की जान चली गई. कई लोगों का अभी भी इजाल चल रहा है. वहीं दूसरा हादसा मुंडन संस्कार के लिए विंध्याचल धाम जा रहे लोगों से भरे लोडर को तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी. जिससे एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत हो गई. जबकि 8 घायल हैं, सभी घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह हादसा चकेरी थाना क्षेत्र के अहिरवां फ्लाईओवर पर हुआ है.

कानपुर में दिल दहला देने वाला हादसा

शनिवार देर शाम उन्नाव के चंद्रिका देवी मंदिर से दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर तालाब में पलट गया इस हादसे के बाद चारों तरफ की पुकार मर गई और देखते ही देखते 27 लोग काल के गाल में समा गए जबकि कई घायल है जिनका अभी इलाज चल रहा है. ये हादसा साढ कस्बा क्षेत्र के गौशाला के पास हुआ. वहीं दर्दनाक हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत तमाम नेताओं ने शोक व्यक्त किया. पीएम मोदी, सीएम योगी ने हादसे पर दुख जताते हुए पीड़ित परिवारों को सहायता राशि की घोषणा की जबकि घायलों के समुचित इलाज के भी निर्देश दिए हैं.

यूपी में ट्रैक्टर ट्राली पर सवारी ढोने पर पाबंदी

इन दिनों ट्रैक्टर ट्रॉली के पलटने से लोगों की जान जाने कि आए दिन खबरें आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब इसको लेकर बड़ा आदेश जारी किया है. सीएम योगी ने ट्रैक्टर ट्रॉली पर सवारी ढोने पर रोक लगाने को कहा है. इसके साथ ही ट्रैक्टर का इस्तेमाल सिर्फ खेती किसानी और माल ढुलाई के लिए किए जाने का आदेश दिए हैं. क्योंकि जिस तरह से पिछले दिनों राजधानी लखनऊ में भी अनियंत्रित ट्रैक्टर ट्राली के तालाब में पलट जाने से 15 लोगों की जान चली गई थी. वहीं शनिवार को कानपुर में 27 लोग मौत के मुंह में समा गए. ऐसी तमाम घटनाओं को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने यह बढ़ा दे दिया है.

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story