×

Kanpur News: सपा प्रत्याशी वंदना बाजपेयी का नामांकन, भाजपा प्रत्याशी के नाम नहीं हुए घोषित

Kanpur News: वंदना बाजपेयी ने अपना नामांकन पत्र के साथ शपथ पत्र भी दिया।शपथ पत्र के अनुसार बंदना बाजपेयी 1,96,93,080 रुपये की चल संपत्ति की मालकिन हैं।

Anup Panday
Published on: 22 April 2023 10:19 AM GMT
Kanpur News: सपा प्रत्याशी वंदना बाजपेयी का नामांकन, भाजपा प्रत्याशी के नाम नहीं हुए घोषित
X
SP candidate Vandana Bajpai (photo: social media )

Kanpur News: महापौर सपा प्रत्याशी व विधायक अमिताभ बाजपेयी की पत्नी वंदना बाजपेयी के पास मारुति-800,एक गैस एजेंसी के साथ करोड़पति हैं। वर्ष 1997 में एएनडी महिला महाविद्यालय से कला संकाय में स्नातक की पढ़ाई करने वाली वंदना के नाम एक भी शस्त्रत्त् लाइसेंस नहीं है। उनके खिलाफ कोई अपराधिक मामला पंजीकृत नहीं है।

संपत्ति का दिया विवरण

वंदना बाजपेयी ने अपना नामांकन पत्र के साथ शपथ पत्र भी दिया।शपथ पत्र के अनुसार वंदना बाजपेयी 1,96,93,080 रुपये की चल संपत्ति की मालकिन हैं। जबकि, पति अमिताभ बाजपेयी के पास 65,34,913 रुपये और बेटी शुभी के पास 3,96,687 रुपये की चल संपत्ति है।वंदना के पास अचल संपत्ति नहीं है। वंदना पर बैंक का लोन नहीं है। वंदना के पंजाब नेशनल बैंक की गुमटी शाखा में तीन खाते हैं। चालू खाते में 359295 रुपये, बचत खाते में 150650 रुपये और पीपीएफ खाते में 1713404 रुपये जमा हैं।

नामांकन पत्र में दिया जेवर का विवरण

वंदना बाजपेई उम्र 45, शिक्षा स्नातक( एएनडी कॉलेज),नगदी 25 हजार रुपये,पति के पास नकद 60 हजार, बेटी के पास नकद 10 हजार तो वहीं जेवरात में सोने के आभूषण 500 ग्राम,चांदी के आभूषण एक किलो है।

140 नामांकन शुक्रवार को हुए

सपा महापौर प्रत्याशी वंदना बाजपेयी ने पति विधायक अमिताभ बाजपेयी के साथ शांतिपूर्ण ढंग से नामांकन कराने पहुंचीं। कम भीड़ व सादगी के साथ नामांकन कराने नगर पहुंची। जिसमें प्रस्तावक के रूप में पूर्व सांसद राजाराम पाल व कमल बाल्मीकि मौजूद रहे।

दो अन्य ने खरीदा पर्चा, भाजपा में माहौल गर्म

बीजेपी ने अभी तक महापौर,पार्षद,नगर पालिका परिषद, नगर पंचायत अध्यक्ष के नाम अभी घोषित नहीं किए है।तो शुक्रवार को भाजपा से दो दावेदारों ने नामांकन पत्र खरीदकर चुनावी माहौल गर्मा दिया है।अनवरगंज निवासी माया गुप्ता ने 4 सेट और चुन्नीगंज निवासी भाविका चौहान ने एक सेट पर्चा खरीदा। नामांकन पत्र खरीदने से बीजेपी में विषय का चर्चा बन गया।

आज हो सकते है भाजपा के नाम फाइनल

पार्टी में प्रत्याशियों के नाम फाइनल करने की बड़ी मारामारी चल रही है। मंडल से लेकर लखनऊ तक सभी इस पर चर्चा कर रहे हैं तो वही नामांकन की आखिरी तारीख 24 है।जहां पार्टी की तरफ से 22 तारीख को सभी नाम घोषित करने है।शनिवार को प्रत्याशियों के नाम आ जाएंगे नाम आने के बाद कोई रूठेगा तो किसी को मनाया जाएगा।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story