×

Kanpur News: कानपुर चिड़ियाघर के प्रशासनिक भवन से चोर चुरा ले गए तिजोरी, चोरों की तलाश में जुटी पुलिस

Kanpur News: पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है और संदेह के आधार पर कुछ कर्मचारियों को हिरासत में ले पूछताछ कर रही है।

Avanish Kumar
Published on: 28 Jan 2023 2:19 AM GMT
Kanpur Zoo
X

Kanpur Zoo (photo: social media )

Kanpur News: कानपुर के थाना नवाबगंज के अंतर्गत चिड़ियाघर के प्रशासनिक भवन में रखी तिजोरी संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई। जिसके बाद चिड़ियाघर प्रशासन की तरफ से थाने में तहरीर देकर 8 कर्मचारियों के ऊपर चोरी का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है और संदेह के आधार पर कुछ कर्मचारियों को हिरासत में ले पूछताछ कर रही है।

तिजोरी में थे 6 लाख रुपए

कानपुर चिड़ियाघर प्रशासन तिजोरी लापता होने की बात को देर शाम तक दबाने का प्रयास करता रहा लेकिन जब कहीं पर भी तिजोरी का पता नहीं चला तो आनन-फानन में कानपुर चिड़ियाघर प्रशासन की तरफ से रेंजर दिलीप गुप्ता ने नवाबगंज थाने पहुंच चोरी की सूचना पुलिस को दी है। रेंजर दिलीप गुप्ता ने पुलिस को बताया है कि गणतंत्र दिवस पर चिड़िया घर पहुंचे दर्शकों के द्वारा ली गई टिकट से छह लाख रुपये की आय हुई थी। टिकट बिक्री से हुई आय को चिड़ियाघर के प्रशासनिक भवन के अंदर रख दी गई थी। जिसकी जानकारी कुछ कर्मचारियों को छोड़कर अन्य किसी को भी नहीं थी। लेकिन सुबह जब प्रशासनिक भवन के अंदर तिजोरी चेक करने के लिए हम सभी लोग गए तो देखा कि प्रशासनिक भवन से बिना ताला तोड़े ही तिजोरी गायब हो गई थी और सीसीटीवी भी बंद थे।रेंजर दिलीप ने चिड़ियाघर के 8 कर्मचारियों पर संदेह जताते हुए चोरी का आरोप लगाया है।पुलिस ने रेंजर दिलीप की तहरीर के आधार पर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

क्या बोले थाना प्रभारी

थाना प्रभारी नवाबगंज ने बताया कि तहरीर प्राप्त हुई है।मामले में कुछ कर्मचारियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story