×

Kanpur Video: कानपुर में छात्रा की दर्दभरी अपील, CM योगी से रो-रोकर कहा- बर्बाद हो जाएगी 10वीं की पढ़ाई

Kanpur Video Viral: एक दसवीं की छात्रा का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है जिसमें छात्रा ने मकान पर अवैध कब्जे को लेकर अफसरों और सीएम योगी से न्याय की गुहार लगाई है।

Network
Report Network
Published on: 2 Nov 2022 3:02 AM GMT
Kanpur Video: कानपुर में छात्रा की दर्दभरी अपील, CM योगी से रो-रोकर कहा- बर्बाद हो जाएगी 10वीं की पढ़ाई
X

Kanpur Student viral video: एक तरफ जहां मकान और जमीन पर अवैध कब्ज़ा को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भू माफियाओं पर लगातार शिकंजा कसते जा रही है, वही कानपुर में भारतीय जनता पार्टी के एक नेता पर मकान कब्जा करने का आरोप लगा है। एक दसवीं की छात्रा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है जिसमें छात्रा ने मकान पर अवैध कब्जे को लेकर अफसरों और सीएम योगी से न्याय की गुहार लगाई है। छात्रा का आरोप है कि पुलिस अधिकारियों के चक्कर लगाने के बाद भी उसकी सुनवाई नहीं हुई। छात्रा ने वीडियो में गुहार लगाते हुए कहा कि पढ़ाई में भी दिक्कत आ रही है।

बता दें कि जहां एक तरफ बीजेपी सरकार गुंडो माफियाओ पर कार्यवाई कर रही हैं वही उन्ही की पार्टी के नेता सरकार की छवि को धूमिल कर रहे है। कानपुर के गोविंद नगर के रतनलाल नगर इलाके की वायरल वीडियो में रो-रो कर अपना दर्द बयां कर रही छात्रा ने जगतवीर छाबड़ा और भाजपा नेता मनोज सिंह पर गंभीर आरोप लगाए है।

थाने चौकी से लेकर अफसरों की चौखट तक छात्रा ने लगाई फरियाद

इस मामले में जानकारी मिली है कि सत्ता में पकड़ के चलते पुलिस भी दबंगो पर कार्यवाई करने से बचती नजर आ रही है। जिसके चलते पीड़ित परिवार शहर से पलायन करने को मजबूर हो गया है। थाने चौकी से लेकर अफसरों की चौखट तक छात्रा ने फरियाद लगाई लेकिन परिवार की सुनवाई नही हुई, उधर छात्रा का वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया।


सत्ता में पकड़ के चलते पुलिस नहीं कर रही भाजपा नेता पर कार्रवाई

बताया जा रहा है की इस पूरे मामले में पुलिस के अफसरों चुप्पी साध रखी है और कुछ बोलने को तैयार नही है। वरिष्ठ अफसरों ने मामले को संज्ञान में लेकर जांच शुरू करा दी है । छात्रा ने वायरल वीडियो के माध्यम से बीजेपी नेता से अपना मकान वापस दिलाने और उनके कागजात की जांच की गुहार लगाई है।

सोशल मीडिया पर छात्रा को इंसाफ दिए जाने की बात होने लगी

सोशल मीडिया पर छात्रा के इस वायरल वीडियो पर कुछ लोग उसे इंसाफ दिए जाने की बात कह रहे हैं, तो कुछ लोग राजनीति कर बीजेपी सरकार को आड़े हाथ ले रहे हैं। वीडियो में साफ सुना जा सकता है की उसके फ्लैट पर आरोपियों ने कब्जा कर रखा है। और पुलिस कमिश्नर से शिकायत करने पर उसे यह जवाब मिलता है कि वह अपने पिता के कर्मों की सजा भुगत रही है। सोशल मीडिया पर छात्रा आरोपियों पर आरोप लगाते हुए पुलिस अधिकारियों को भी आरोपों के घेरे में खड़ा कर रही है । पुलिस अधिकारी उसके कागज देखने को तैयार नहीं है।

छात्रा का आरोप है- पुलिस ने फ्लैट खाली कराकर आरोपियों को कब्जा दिला दिया

आरोपियों ने अगर बैंक से नीलामी में फ्लैट खरीदा है तो बैंक में उसके फ्लाइट की नीलामी कब हुई उसका पेमेंट कैसे कर आ गया यह भी जानकारी छात्रा के परिजनों को आज तक नहीं दी गई है। छात्रा का आरोप है पुलिस ने फ्लैट खाली कराकर आरोपियों को कब्जा कर रखा है। वीडियो में स्पष्ट रूप से छात्रा अधिकारियों से गुहार लगा रही है कि उसको इंसाफ दिया जाए और उसके फ्लैट को उसके लिए खोला जाए। छात्रा का परिवार पिछले 1 साल से इंसाफ की लड़ाई लड़ रहा है। लेकिन उसकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story