×

Kanpur Violence Case: कानपुर हिंसा में शामिल पीएफआई से जुड़े तीन आरोपी गिरफ्तार, अब तक 50 से ज्यादा दबोचे गए

Kanpur Violence Case: कानपुर हिंसा मामले की जांच कर रही एजेंसियों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. हिंसा में शामिल पीएफआई (PFI) से जुड़े तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 7 Jun 2022 3:53 PM GMT
Three accused associated with PFI involved in Kanpur violence arrested, more than 50 arrested so far
X

कानपुर हिंसा: पीएफआई से जुड़े तीन आरोपी गिरफ्तार: Photo - Social Media

Kanpur Violence Case: कानपुर हिंसा (Kanpur Violence) मामले की जांच कर रही एजेंसियों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। हिंसा में शामिल पीएफआई (PFI) से जुड़े तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। अब तक पीएफआई के कनेक्शन (PFI Connection of Kanpur Violence) होने की बात कही जा रही थी लेकिन अब उससे जुड़े तीन उपद्रवियों की गिरफ्तार होने के बाद पीएफआई का कनेक्शन खुलकर सामने आ गया है। इन आरोपियों से पूछताछ में अहम खुलने की उम्मीद है। क्योंकि पुलिस के साथ सरकार ने एटीएस को भी हिंसा की जांच सौंपी है।

बीते शुक्रवार को हुई हिंसा में 50 से ज्यादा लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। इसके साथ ही 40 आरोपियों के पोस्टर भी जारी किए गए थे जिनकी शिनाख्त नहीं हो पा रही थी। उसके बाद कुछ ने खुद ही पुलिस स्टेशन पहुंचकर समर्पण कर दिया है। बचे आरोपियों की भी गिरफ्तारी के लिए लगातार टीमें लगी हुई है हिंसा से जुड़े सभी पहलुओं की जांच जारी है।

पुलिस कमिश्नर बोले निर्दोष को नहीं भेजा जाएगा जेल

वहीं लगातार हो रही आरोपियों की गिरफ्तारी पर मुश्लिम पक्ष की ओर से कहा जा रहा है कि निर्दोष लोगों को पुलिस जबरन पकड़ कर जेल भेज रही है। जिस पर मंगलवार को कानपुर के पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा (Kanpur Police Commissioner Vijay Singh Meena) ने बयान जारी कर कहा है कि किसी भी निर्दोष व्यक्ति को जेल नहीं भेजा जाएगा। किसी को लग रहा है कि निर्दोषों को फंसाया जा रहा है तो वह सीधे उनसे मिल सकता है।

पुलिस कमिश्नर ने कहा की जॉइंट सीपी की निगरानी में पूरे पुख्ता सबूत के साथ आरोपियों को गिरफ्तार किया जा रहा है। जिनके फोटो और वीडियो पुलिस के पास मौजूद है। सीपी ने कहा पूरी तरह तहकीकात के बाद ही आरोपियों की गिरफ्तारी हो रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story