×

Kanpur Violence: CCTV फुटेज से आरोपियों की पहचान जारी, अबतक 500 से ज़्यादा पर केस दर्ज, 50 गिरफ्तार

Kanpur Violence Latest News: यूपी के कानपुर जनपद में बीते दिनों हुए हिंसा में शामिल लोगों की तलाश के लिए पुलिस सीसीटीवी फुटेज का मदद ले रही है। इस मामले में अब तक कुल 50 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 7 Jun 2022 6:50 AM GMT
Kanpur Violence
X

Kanpur Violence (Image Credit : Social Media)

Kanpur Violence News : कानपुर हिंसा (Kanpur Violence) मामले में पुलिस ने सख्त कार्यवाही करते हुए अबतक 500 से अधिक लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चुकी है, वहीं अबतक करीब 50 लोगों गिरफ्तार भी किए गए हैं। हिंसा से सम्बंधित सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद से आरोपियों में हलचल मच गई है। दरअसल, पुलिस ने हिंसा और पथराव में शामिल लोगों की सीसीटीवी फुटेज से फोटो निकालकर उसे सार्वजनिक करने शुरू कर दिया है। फुटेज के आधार पर अभीतक कई आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है। वहीं अन्य को पकड़ने के लिए पुलिस ने आम नागरिकों से सहायता की अपील करते हुए एक मोबाइल नंबर सार्वजनिक किया है, जिसपर कॉल कर आरोपियों के विषय में सूचना दी जा सकती है।

सार्वजनिक जगहों पर आरोपियों का पोस्टर

सीसीटीवी फुटेज की मदद से हिंसा भड़काने में शामिल लोगों के पोस्टर चौराहों और सार्वजनिक स्थानों पर लगाने के अलावा सोशल मीडिया पर भी साझा किए जा रहे हैं। मामले में जारी कार्यवाही को लेकर प्राप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने 500 से अधिक लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर करीब 100 की पुख्ता पहचान कर ली है वहीं इसमें से 50 लोगों को अबतक गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस ने अब सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। इसके नतीजतन एक शख्स ने फोटो में अपना चेहरा पहचानते हुए फौरन ही खुद को पुलिस के हवाले कर दिया।

कानपुर हिंसा मामले को लेकर प्रशासन ने सख्त से सख्त कार्यवाई के आदेश दिए हैं तथा साथ ही सभी आरोपियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ उचित धाराओं में केस दर्ज करने को लेकर आश्वस्त किया गया है। वर्तमान में कानपुर पुलिस द्वारा हिंसा के मुख्य हयात हाशमी को न्याययिक हिरासत में लेते हुए हिंसा संबंधित पुछताछ की जाए रही है। साथ ही हयात के अलावा अन्य 4 लोगों से मुख्य आरोपी के तौर पर पूछताछ की जा रही है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story