×

Kanpur News: चलती ट्रेन से गिरी महिला, GRP के रियल हीरो ने ऐसे बचाई जान...

Kanpur News:पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हुई है। जिसके बाद लोग सिपाही की सराहना करते हुए नजर आ रहे हैं।

Avanish Kumar
Published on: 5 March 2023 9:31 AM GMT
X

Kanpur today news  (photo: social media )

Kanpur News: एक कहावत है कि ‘जाको राखे साइयां मार सके ना कोई’। कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि ये कहावत चरितार्थ हो जाती है। शनिवार को कुछ ऐसा ही कानपुर के सेंट्रल स्टेशन पर देखने को मिला। जब चलती ट्रेन से उतरने के दौरान महिला गिर गई तो उसकी जान पलक झपकते ही जीआरपी (GRP) के सिपाही ने बचा ली। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हुई है। जिसके बाद लोग सिपाही की सराहना करते हुए नजर आ रहे हैं।

दरअसल, कानपुर सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक से बालामऊ पैसेंजर ट्रेन चलने लगी। इसी दौरान अचानक एक महिला यात्री ने सामान बाहर फेंका और खुद भी बच्चे के साथ कूद गई। प्लेटफार्म पर पैर फिसलने से वो पटरियों की ओर गिरने लगी। इस दौरान पास में खड़े जीआरपी सिपाही शैलेंद्र ने दौड़कर महिला को पकड़ लिया और सुरक्षित बाहर निकाल लिया। पूरी घटना सेंट्रल स्टेशन पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। महिला को सुरक्षित बचाने का वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, लोग इसकी खूब तारीफ करने लगे। सोशल मीडिया पर सिपाही शैलेंद्र को लोग रियल हीरो का दर्जा देते हुए नज़र आए, सिपाही की वीरता को सलाम करने लगे। वहीं यूपी पुलिस ने भी ऑफिशल टि्वटर अकाउंट से वीडियो को शेयर किया है। जीआरपी सिपाही शैलेंद्र की तारीफ करते हुए उसे रियल हीरो बताया है।

सिपाही को किया जाएगा पुरस्कृत

जीआरपी थाना प्रभारी आरके द्विवेदी ने बताया कि महिला का नाम रचना श्रीवास्तव है। वह बालामऊ पैसेंजर से उन्नाव जा रही थी। इस दौरान वह अचानक चलती ट्रेन से उतरने लगी। जिससे उनका पैर फिसल गया। यह देख वहां मौजूद सिपाही तुरंत उस तरफ भागे और दूसरी तरफ खींचकर महिला की जान बचाई। सिपाही शैलेंद्र की तत्परता के चलते महिला को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। सिपाही शैलेंद्र को पुरस्कृत किया जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story