×

Kanshi Ram Death Anniversary: कांशीराम की पुण्यतिथि पर मायावती का शक्ति प्रदर्शन, चुनाव का करेंगी शंखनाद

Kanshi Ram Death Anniversary: कांशीराम की पुण्यतिथि के मौके पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती लखनऊ से चुनावी शंखनाद करने जा रही हैं। मायावती कांशीराम स्मारक स्थल पर एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगी।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Shreya
Published on: 9 Oct 2021 3:57 AM GMT
Kanshi Ram Death Anniversary: कांशीराम की पुण्यतिथि पर मायावती का शक्ति प्रदर्शन, चुनाव का करेंगी शंखनाद
X

मायावती (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Kanshi Ram Death Anniversary: बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party- BSP) के संस्थापक कांशीराम की आज 15वीं पुण्यतिथि (Kanshi Ram Ki Punyatithi) पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती (Mayawati) लखनऊ (Lucknow) से चुनावी शंखनाद करने जा रही हैं। मायावती कांशीराम स्मारक स्थल (Kanshiram Smarak Sthal) पर एक बड़ी रैली (Mayawati Rally) को संबोधित करेंगी। इस रैली में पूरे प्रदेश से कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है। बसपा काशीराम की पुण्यतिथि को परिनिर्वाण दिवस (Parinirvana Day) के रूप में मनाती है। लेकिन इस बार विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Chunaav) नजदीक हैं, जिसके लिए वह आज शक्ति प्रदर्शन करेगी।

मायावती जेल रोड स्थित कांशीराम स्मारक स्थल पर पहुंचेंगी। वहां काशीराम की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद प्रदेश भर से आए कार्यकर्ताओं को संबोधित कर आगामी चुनाव के लिए अपना विजन पेश करेंगी। बता दें बीते सितंबर में पार्टी (BSP) द्वारा पूरे प्रदेश में ब्राह्मण सम्मेलन (Brahmin Sammelan) कर ब्राह्मणों को अपने पाले में करने का प्रयास किया गया है। यह एक समुदाय को जोड़ने का कार्यक्रम था। लेकिन आज की रैली में पूरे प्रदेश से हर समुदाय के लोगों को बुलाया गया है, जिसमें बड़ी संख्या में लोग पहुंच भी रहे हैं।

सतीश चंद्र मिश्रा (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सतीश चंद्र मिश्रा देख रहे हैं पूरा कार्यक्रम

रैली की तैयारियों की जिम्मेदारी बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा (Satish Mishra) पर है। शुक्रवार देर रात तक रैली की तैयारियों को लेकर वह बैठक करते रहे। बता दें रैली के लिए हर जिले से नेताओं को दो-दो बस में कार्यकर्ताओं को लाने का निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही लखनऊ और उसके आसपास के नेताओं को बड़ी संख्या में लोगों को लाने के लिए कहा गया है। मायावती की आज की रैली से 2022 के चुनाव के लिए अपना पूरा दमखम दिखाएंगी।

हरसिमरत कौर भी कर सकती हैं मंच साझा

यूपी से पहले पंजाब में शिरोमणि अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी का गठबंधन हुआ है। आज की रैली में शिरोमणि अकाली दल की नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल भी शामिल हो सकती हैं और मायावती के साथ मंच साझा कर सकती हैं। गौरतलब है कि पंजाब में इन दोनों पार्टियों का गठबंधन हुआ है। दोनों मिलकर वहां चुनाव लड़ेंगी। इससे पहले शिरोमणि अकाली दल बीजेपी के साथ थी। लेकिन किसानों के मुद्दे पर हरसिमरत कौर ने त्यागपत्र देकर अलग राह चुन ली है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story