×

कारगिल दिवस: शहीदों के परिजनों को CM योगी ने दी ये बड़ी सौगात

कारगिल दिवस के अवसर पर आज हुए एक कार्यक्रम में राज्यपाल रामनाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सैनिकों के परिजनों को सम्मानित किया।

Roshni Khan
Published on: 26 July 2019 9:33 AM GMT
कारगिल दिवस: शहीदों के परिजनों को CM योगी ने दी ये बड़ी सौगात
X

लखनऊ: कारगिल दिवस के अवसर पर आज हुए एक कार्यक्रम में राज्यपाल रामनाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सैनिकों के परिजनों को सम्मानित किया। इस अवसर पर लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया ने घोषणा की कि नगर निगम परिक्षेत्र में आने वाले क्षेत्र के तहत शहीदों के परिजनों से गृहकर और जलकर नहीं लिया जाएगा।

ये भी देखें:विवादित आजम ! जिनकी साख गिर रही और मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करगिल विजय दिवस के अवसर पर कहा कि भारत के हरेक नागरिक को सेना पर गौरव की अनुभूति करनी चाहिए। प्रेरणा प्रकट करती हैं इस तरह की वाटिकाये जैसी लखनऊ में बनी है। अपना योगदान भारत की सुरक्षा के लिए हरपल करेंगे।

1999 में पूरी दुनिया ने भारत का पराक्रम देखा था। सैनिकों ने दुश्मनों पर विजय प्राप्त की थी। भारत की सेना दुनिया के अंदर सबसे बहादुर मानी जाती है। श्रेष्ठ भारत की तस्वीर उस समय दिखी थी। देश की सीमा अलग-अलग देशों से घिरी हैं। अंतिम क्षण तक जवान सुरक्षा प्रदान करने का काम करते हैं।

लखनऊ में करगिल शहीद स्मृति वाटिका में आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह बात कही।

बताते चलें कि भारतीय सेना ने 26 जुलाई 1999 को कारगिल युद्ध में विजय पताका फहराई थी। तब देश में अटल विहारी वाजपेयी की सरकार थी। इस युद्ध को आज 20 साल पूरे हो गए। लखनऊ में जांबाजों की याद में कारगिल शहीद स्मृति वाटिका बनाई गई थी। विजय दिवस के दिन यहां शहदों को नमन करने के लिए दूर दूर से लोग आते हैं।

ये भी देखें:मर्द हो तो कभी नहीं छोड़ना इन 5 चीजों का सेवन वरना शादीशुदा लाइफ की लगेगी लंका

इस मौके पर अमीनाबाद इंटर कॉलेज के छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। ‘सांस है जब तलक नहीं रुकेंगे कदम’ देशभक्ति गीत पर कारगिल में बलिदान हुए सैनिकों का दृश्य प्रस्तुत कर शहीदों को नमन किया।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ राज्यपाल राम नाईक, उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना, डॉ. रीता बहुगुणा जोशी, राज्यमंत्री, महेंद्र सिंह, मोहसिन रजा, विधायक सुरेश श्रीवास्तव और महापौर संयुक्ता भाटिया भी मौजूद रहीं।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story