×

गोरखपुर: कारगिल विजय दिवस पर एयर फ़ोर्स के जाबांजों का अद्भुत नजारा

कारगिल विजय दिवस को लेकर आज गोरखपुर के एयर फोर्स में आज अद्भुत नजारा देखने को मिला, जहा आसमान में किस तरह से दुश्मनों के दांत खट्टे होते है उसे दिखाया। एयर फ़ोर्स के ग्राउंड में सबसे पहले जगुआर के पायलट ने अद्भुत प्रदर्शन किया प्रस्तुत किया।

SK Gautam
Published on: 23 July 2019 2:51 PM GMT
गोरखपुर: कारगिल विजय दिवस पर एयर फ़ोर्स के जाबांजों का अद्भुत नजारा
X

गोरखपुर: आसमान के जाबांज और आसमान में अद्भुत नजारा, जी हां गोरखपुर में आज कारगिल विजय दिवस मनाया गया जिसमें आज एयर फ़ोर्स परिसर में आसमान में जाबांजों का अद्भुत नजारा देखने को मिला। गोरखपुर के एयर फ़ोर्स में आज अलग अलग अंदाज में लड़ाकू विमानों के जाबांज जवानों का करतब देखने को मिला । इस नजारे को देखने के लिए हजारों की संख्या में स्कूली छात्र-छात्राए भी आई हुई थी।

ये भी देखें : कर्नाटक सरकार के विश्वास मत के प्रस्ताव के पक्ष में 99 और खिलाफ 105 पड़े वोट

एयर फ़ोर्स के ग्राउंड में सबसे पहले जगुआर के पायलट ने अद्भुत प्रदर्शन किया प्रस्तुत किया

कारगिल विजय दिवस को लेकर आज गोरखपुर के एयर फोर्स में आज अद्भुत नजारा देखने को मिला, जहा आसमान में किस तरह से दुश्मनों के दांत खट्टे होते है उसे दिखाया। एयर फ़ोर्स के ग्राउंड में सबसे पहले जगुआर के पायलट ने अद्भुत प्रदर्शन किया प्रस्तुत किया। आकाश गंगा के जरिये पैरासूट से जवान निचे उतरते नजर आये। कोई तिरंगे में, कोई जोड़ी बना कर तो कोई तिरंगे के रूप में नीचे उतरते नजर आये।

उसके बाद सूर्य किरण विमान व् तमाम जाबाजी के करतब ये आकाश में दिखाने के लिए तैयार ही थे कि मौसम ने उनके मंसूबो पर पानी फेर दिया। तेज हवाओं के साथ बारिश आने के वजह से आगे के कार्यक्रम को रोक दिया गया और कार्यक्रम यही पर समाप्त हो गया।

ये भी देखें : विधानसभा में कुमारस्वामी ने कहा, कर्नाटक के लोगों से माफी मांगता हूं

लेकीन ये अद्भुत नजारा शायद ही किसी ने अपनी खुली आखों से देखा होगा। इस कार्यक्रम में आई स्कूली छात्र छात्राओ की माने तो यहा पर लगे प्रदर्शनी के रूप में जगुआर के अत्याधुनिक हथियार और बम गोले देख कर काफी खुश हुई और उनका मानना है की जब तक देश में ऐसे जाबाज सैनिक है तब तक वो पूरी तरह से सुरक्षित है।

गोरखपुर में एयर फ़ोर्स द्वारा असमान में जाबाजो के द्वारा दिखाए गए करतब को देख कर पुरे परिसर में तालियों की गडगडाहट ने जाबाजो के हौसले और बुलंद कर दिया। एक से एक करतब लोगो के लिए खुली आखों के लिए किसी सपने से कम नही है लोगो के इस करतब को देख कर आज कारगिल विजय दिवस को अपने सपने में हकीकत बना कर देखा ।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story