×

Karnataka News: बीजेपी सरकार के मंत्री ने छात्रों से कहा, नकल कर पास की 10वीं, चीटिंग में हासिल है पीएचडी

Karnataka News: कर्नाटक के परिवहन और आदिवासी कल्याण मंत्री बी श्रीरामुलु ने छात्रों को संबोधित करते हुए बड़े गर्व से कहा कि उन्होंने ने तो 10वीं नकल कर पास की है।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 Dec 2022 11:21 AM GMT
Karnataka BJP Minister B Sriramulu
X

Karnataka BJP Minister B Sriramulu (Image: Social Media)

Karnatka News: सरकारी बोर्ड इम्तिहानों में नकल एक बड़ी समस्या रहा है। राज्य सरकार हर साल इस मौके पर कड़े इंतजाम करती है ताकि परीक्षा में चीटिंग न हो सके। लेकिन जब सत्ता में बैठे लोग ही नकल अथवा चीटिंग को प्रोत्साहित करने वाला बयान देने लगे तब तो इस बुराई को खत्म करना मुश्किल है। जी हां, अक्सर खबरों में अपने बयानों को लेकर बने रहने वाले कर्नाटक के परिवहन और आदिवासी कल्याण मंत्री बी श्रीरामुलु ने छात्रों को संबोधित करते हुए बड़े गर्व से कहा कि उन्होंने ने तो 10वीं नकल कर पास की है।

कैबिनेट मंत्री ने परीक्षा में चोरी का किया खूब महिमामंडन

बेल्लारी जिले में छात्रों को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री ने परीक्षा में चोरी का खूब महिमामंडन किया। उन्होंने अपना उदाहरण देते हुए कहा कि बचपन में पढ़ाई में कमजोर होने के कारण उन्हें अक्सर ट्यूशन पर बेइज्जत होना पड़ता था। उनके साथी छात्री और टीचर उन्हें बेवकूफ बनाते थे। मेरे 10वीं पास करने पर टीचर को आश्चर्य हुआ था।

इसके बाद श्रीरामुलु ने शिक्षकों से कहा कि वे उन्हें नहीं जानते हैं। उन्होंने नकल करके ही परीक्षा पास की है। आदिवासी कल्याण मंत्री ने शिक्षक को यहां तक कह दिया कि उन्होंने परीक्षा में चीटिंग करने में पीएचडी कर रखी है। श्रीरामुलु के इस बयान पर फिलहाल विपक्षी कांग्रेस और जेडीएस की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। हालांकि, सोशल मीडिया पर उन्हें खूब लपेटा जा रहा है।

विवादों से रहा है पुराना नाता

दलित समुदाय से आने वाले बी. श्रीरामुलु कर्नाटक बीजेपी के कद्दावर नेताओं में गिने जाते हैं। श्रीरामुलु का विवादों से पुराना नाता रहा है। उनका नाम कथित तौर पर 35 हजार करोड़ रूपये के मायनिंग घोटाले में आ चुका है। इसके अलावा साल 2020 में उनकी बेटी रक्षिता की शाही शादी सुर्खियों में रही थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शादी में 500 करोड़ रूपये खर्च किए गए। शादी में पानी की तरह पैसा बहाने को लेकर उनकी काफी आलोचना भी हुई थी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story