×

Bulandshahr News: बुलंदशहर में कार्तिक मेले की तैयारियां पूर्ण, IG प्रवीण कुमार ने बताया, NDRF, SDRF टीमें रहेंगी तैनात

Bulandshahr News: कार्तिक पूर्णिमा मेला गंगा घाटों पर लगेगा, हापुड़ के गढ़ और बुलंदशहर के अनूपशहर में कार्तिक पूर्णिमा मेले पर लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ गंगा स्नान को पहुंचती है।

Sandeep Tayal
Published on: 3 Nov 2022 2:57 AM GMT
X

बुलंदशहर: मेरठ जोन के आईजी प्रवीण कुमार ने बताया कार्तिक मेले की तैयारियां पूर्ण

Bulandshahr News: 8 नवंबर को पूरे देश में कार्तिक पूर्णिमा मेला (Kartik Purnima Fair) गंगा पर लगेगा। हापुड़ के गढ़ और बुलंदशहर के अनूपशहर में कार्तिक पूर्णिमा मेले पर लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ गंगा स्नान को पहुंचती है और श्रद्धालु 5 दिन पहले से ही मेले में जाने लगे है। मेरठ जोन के आईजी प्रवीण कुमार ने बताया कि मेरठ परिक्षेत्र में भी कार्तिक पूर्णिमा मेले की पुलिस प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है।

गंगा घाटों पर और कार्तिक पूर्णिमा के मेले में आपात परिस्थितियों से निपटने के लिए पुलिस प्रशासन के साथ-साथ गोताखोर, एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीमें भी तैनात रहेगी। बुलंदशहर जनपद के गुलावठी कोतवाली में मेरठ जोन के आईजी ने बुलंदशहर में की गई कार्तिक पूर्णिमा मेले की तैयारियों की एसएसपी से जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने गंगा घाटों पर तैयारियों का जायजा लिया

इससे पूर्व कार्तिक पूर्णिमा मेले और लक्खी मेले की तैयारियों का बुलंदशहर के जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह व एसएसपी श्लोक कुमार ने अनूपशहर में गंगा घाटों पर जाकर तैयारियों का जायजा लिया।

अधीनस्थ अधिकारियों को गंगा घाटों पर चेंजिंग केबिन, शौचालय में सफाई, पुलिस सुरक्षा व स्थानीय गोताखोरों की तैनाती गंगा घाटों पर रखने की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए, बुलंदशहर में कार्तिक पूर्णिमा मेले को सेक्टर में विभाजित किया गया है।

कार्तिक पूर्णिमा मेले की संपूर्ण तैयारियां पूरी- मेरठ जोन के आईजी प्रवीण कुमार

मेरठ जोन के आईजी प्रवीण कुमार ने बताया मेरठ जोन में हापुड़ बुलंदशहर सहित सभी स्थानों पर लगने वाले कार्तिक पूर्णिमा मेले की संपूर्ण तैयारियां पूरी कर ली गई है यह मेला भी पूर्व पर्वो की भर्ती सकुशल और शांति पूर्वक संपन्न होगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story