×

हड़कंप: चंदन गुप्ता को खुद भगवा ने मारा है- डिप्टी डायरेक्टर सांख्यिकी 

काससंग में तिरंगा यात्रा के दौरान हिंसा में मारे गए युवक चंदन गुप्ता के प्रकरण पर डीएम बरेली आर विक्रम सिंह के फेसबुक वाल पर अपनी राय रखने का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था, कि सहारनपुर में पोस्ट महिला अफसर रश्मि वरुण ने कास

tiwarishalini
Published on: 3 Feb 2018 9:05 AM GMT
हड़कंप: चंदन गुप्ता को खुद भगवा ने मारा है- डिप्टी डायरेक्टर सांख्यिकी 
X
कासगंज हिंसा: चंदन के परिवार को सौंपा गया 20 लाख का मुआवजा चेक

लखनऊ: काससंग में तिरंगा यात्रा के दौरान हिंसा में मारे गए युवक चंदन गुप्ता के प्रकरण पर डीएम बरेली आर विक्रम सिंह के फेसबुक वाल पर अपनी राय रखने का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था, कि सहारनपुर में पोस्ट महिला अफसर रश्मि वरुण ने कासगंज में हिंसा में मारे गए चंदन गुप्ता की हत्या का जिम्मेदार भगवा को ठहरा दिया है। महिला अफसर के फेसबुक पोस्ट से हड़कंप मच गया है, हालांकि विवाद बढ़ने के बाद महिला अफसर ने अपने फेसबुक वाल से पोस्ट को हटा दिया है।

डीएम बरेली के बाद डिप्टी डायरेक्टर सांख्यिकी ने लिख fb पोस्ट

कासगंज हिंसा को लेकर सहारनपुर में डिप्टी डायरेक्टर सांख्यिकी रश्मि वरुण ने फेसबुक पर बम फोड़ दिया है। जिलाधिकारी बरेली राघवेंद्र विक्रम सिंह के पोस्ट से उठा तूफान अभी थमा नहीं था, कि सहारनपुर की डिप्टी डायरेक्टर सांख्यिकी रश्मि वरुण के पोस्ट से सोशल मीडिया परकासगंज हिंसा की तुलना सहारनपुर के मामले से करते हुए अपने मन की बात लिखी है। जिस के बाद अब नई बहस छिड़ गई है। डिप्टी डायरेक्टर रश्मि वरुण ने फेसबुक वाल पर लिखा है कि "तो ये थी कासगंज की तिरंगा रैली। .... कोई नई बात नहीं है ये, अम्बेडकर जयंती पर सहारनपुर सड़क दूधली में भी ऐसी ही रैली निकाली गई थी। जिस से अम्बेडकर गायब थे, या कहिए कि भगवा रंग में विलीन हो गये थे ... कासगंज में भी यही हुआ। तिरंगा तो शवासन में रहा भगवा ध्वज शीर्ष (आसान) पर ... जो लड़का मारा गया उसे किसी दूसरे तीसरे समुदाय ने नहीं मारा उसे केसरी, सफेद और हरे रंग की आड़ लेकर भगवा ने खुद मारा, जो नहीं बताया जा रहा वो ये कि अब्दुल हमीद की मूर्ति या तस्वीर पे तिरंगा फहराने की बजाये इस तथाकथित तिरंगा रैली में चलने की जबरदस्ती की गई। और केसरिया, सफेद, हरे और भगवा रंग पे लाल रंग भारी पड़ गया" अब डिप्टी डायरेक्टर की पोस्ट की चर्चा बड़े अफसरों में जोरशोर से हो रही है।

सही होने के बाद भी मांगनी पड़ती है माफी

डिप्टी डायरेक्टर सांख्यिकी रश्मि वरुण ने बरेली के जिलाधिकारी आर विक्रम सिंह का समर्थन किया है। और कहा है कि सही इंसान को इस तरह माफी मांगनी पड़ती है। डीएम बरेली राघवेंद्र विक्रम सिंह के अपना स्पष्टीकरण देते हुए फेसबुक पर की गई टिप्पणी को भी रश्मि वरुण शेयर करते हुए लिखा है, कि देखिये सही बात पर किस तरह अपना स्पष्टीकरण देना पड़ता है।

सरकार के लिए परेशानी का सबब बने अफसर

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार के लिए अब अफसरों का सोशल मीडिया पर लिखा पोस्ट परेशानी का सबब बन रहा है। विपक्ष ने पहले से ही क़ानून व्यवस्था के मुद्दे पर सरकार के खिलाफ मोर्चा खेाल रखा है। अब अफसरों के विपक्षियों के सुर में सुर मिलाने की वजह सरकार घिरती हुई नज़र आ रही है। जिलाधिकारी बरेली राघवेंद्र विक्रम सिंह का कासगंज हिंसा को लेकर लिखे पोस्ट की आग अभी बुझी भी नहीं थी कि सहारनपुर की डिप्टी डायरेक्टर की पोस्ट चर्चा का विषय बन गई है।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story