Kasganj News: श्रीराम लला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर सनातनियों में भारी जोश, झांकियों के साथ अखण्ड रामायण का पाठ

Kasganj News: भारतवर्ष में 500 वर्षों से चल रहे लम्बे इंतज़ार की घड़ी आज शुभ घड़ी के रूप में आई है। हम सभी उन बलिदानियों के ऋणी है जिन्होंने अपने प्राणों को बलिवेदी पर चढ़ाया और श्रीराम के धाम को चले गये।

Ajay Chauhan
Published on: 22 Jan 2024 9:36 AM GMT
Kasganj News: श्रीराम लला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर सनातनियों में भारी जोश,  झांकियों के साथ अखण्ड रामायण का पाठ
X

Kasganj News: यूपी के कासगंज जनपद में आज अयोध्या धाम में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के पांच वर्षीय बाल रूप की मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के भव्य आयोजन के दौरान जनपद मे अनेकानेक स्थलों पर भजन, संकीर्तन, श्री सुंदर कांड पाठ, अखण्ड रामायण का पाठ, श्री राम की झांकियों के साथ शोभायात्रा, दर्जनों मंदिर में नवीन मूर्तियों की अभिजीत मुहूर्त में प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम आयोजित किये गए। इस दौरान सनातनी ही नहीं बल्कि दूसरे धर्म के अनुयायियों ने भी भारतवर्ष के गौरव, मानव जीवन के श्रेष्ठतम पुरूष रूपी मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के अयोध्या धाम में पुनः प्राण प्रतिष्ठा होने से जबरदस्त उत्साह, उमंग और जोश की लहर चल पड़ी है।

जगह-जगह चले लंगर

जनपद में जगह-जगह भंडारे, खीर पूड़ी, हलवा, बूंदी, लड्डुओं से लोग भोग लगाकर आमजनमानस को प्रेम और स्नेह के साथ वितरण कर प्रसाद खिला रहे है। हिन्दू धर्मालंबियों ने कहा कि उनका जीवन धन्य हो गया जो अपने नेत्रों से ये दुर्लभ दृश्य देखने को मिला है, आज फिर असत्य पर सत्य की जीत हुई है। भारतवर्ष में 500 वर्षों से चल रहे लम्बे इंतज़ार की घड़ी आज शुभ घड़ी के रूप में आई है। हम सभी उन बलिदानियों के ऋणी है जिन्होंने अपने प्राणों को बलिवेदी पर चढ़ाया और श्रीराम के धाम को चले गये।

उन्होनें कहा कि उन सभी के सहयोग के आभारी हैं जिन्होंने इस पुनीत कार्य के लिए अपने तन, मन और धन से सहयोग किया है। भारतवर्ष के इतिहास का सबसे सुनहरा पल है जिसे देखने के बाद अब जीवन में कोई भी आशा शेष नही रही है। महिलाओं ने अपने घरों के दरवाजों पर बन्दनवार बांधे, रंगोलियां बनाई और छत पर श्रीराम का भगवा झंडा लहराकर खुशी का इज़हार किया। छोटे-छोटे बच्चों ने भी जय श्रीराम के नारे, सड़कों पर रैली निकाल आयोजन में प्रतिभाग किया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story