TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Kasganj News: भोलेनाथ के जयकारों से गूंजी भगवान वराह की जन्मस्थली, श्रद्धालुओं में जुनून और उत्साह

Kasganj News: हज़ारों कांवड़ श्रद्धालुओं ने अपनी कांवड़ के पात्रों में भरकर अपनी मांगी हुई मन्नत को पूर्ण करने के लिए विभिन्न महादेव के शिवलिंग पर जलाभिषेक को लेकर कासगंज से गुजरने वाले हर मार्ग पर हर हर महादेव के उदघोष से गुंजायमान कर दिया है।

Ajay Chauhan
Published on: 7 March 2024 3:58 PM GMT
X

भोलेनाथ के जयकारों से गूंजी भगवान वराह की जन्मस्थली, श्रद्धालुओं में जुनून और उत्साह: Video- Newstrack

Kasganj News: यूपी के जनपद कासगंज में जहां मोक्षदायिनी पतितपावनी मां हरिपदी गंगा के जल को विभिन्न प्रदेशों से आये हज़ारों कांवड़ श्रद्धालुओं ने अपनी कांवड़ के पात्रों में भरकर अपनी मांगी हुई मन्नत को पूर्ण करने के लिए विभिन्न महादेव के शिवलिंग पर जलाभिषेक को लेकर कासगंज से गुजरने वाले हर मार्ग पर हर हर महादेव के उदघोष से गुंजायमान कर दिया है।

हर हर महादेव, जय गंगा मैया के उदघोष से सोरोंजी मैं हुआ भक्तिमय माहौल

पूरे जनपद में भगवान वराह की जन्मस्थली सोरोंजी और भागीरथी गंगा के कछला घाट से जल लेकर निकल रहे कांवड़ियों की सेवा के लिए जनसामान्य ने कैम्प लगाए हैं। कांवड़ श्रद्धालुओं को दूध, फल और मेवा का प्रसाद वितरण किया जा रहा है। भगवा रंग के बाने पहनकर पुरूष और महिला श्रद्धालुओं में कल महाशिवरात्रि पर्व पर जलाभिषेक को लेकर काफी जुनून और उत्साह बना हुआ है।

कासगंज के डीएम व एसपी ने स्वयं की कैम्प लगाकर कांवड़ियों की सेवा

कासगंज जनपद की जिलाधिकारी सुधा वर्मा और पुलिस कप्तान अपर्णा रजत कौशिक खुद कैम्प मैं पहुंच कर श्रद्धालुओं को मीठा दूध पिलाकर उनसे की गई व्यवस्था को लेकर सवाल भी पूछ रही हैं।

कांवड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था और मार्ग अवरुद्ध न हो इसके लिए यातायात पुलिस के साथ स्वयंसेवी संस्थाओं के सेवक भी लगातार व्यवस्था बनाने में जुट गए हैं। यात्रियों को असुविधा न हो इसके लिए ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी कर दी गई है। भगवान वराह की जन्मभूमि सोरोंजी का महत्व पिंड दान के लिए भी माना जाता है।

शिवलिंग पर जल अर्पित करने से पूरी होती हैं सभी मनोकामनाएं

बता दें कि राजस्थान मध्यप्रदेश और गुजरात से बहुसंख्यक श्रद्धालु यहाँ आते हैं। वहीं भागीरथी गंगा का भी कछला घाट नज़दीक होने के कारण बड़ी संख्या में कांवड़ श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। पटना पक्षी विहार के शिवालय पर जलाभिषेक करने जा रहे बाल्य श्रद्धालु ने बताया कि कांवड़ की मान्यता है कि भोलेनाथ के शिवलिंग पर जल अर्पित करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story