Kasganj News: जिले के 22 मेधावी विद्यार्थियों को किया गया सम्मानित, चेक, टेबलेट व मेडल दिया गया

Kasganj News: हाईस्कूल और इंटरमीडिएट वर्ष 2024 की परीक्षाओं में जिले के राज्य स्तर पर श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 08 मेधावी छात्र छात्राओं में से प्रत्येक को एक एक लाख रू0 का चेक, एक एक टेबलेट और मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

Ajay Chauhan
Published on: 29 Jun 2024 1:05 PM GMT
DM and MLAs honored 22 meritorious students
X

डीएम व विधायकों ने 22 मेधावी विद्यार्थियों को किया सम्मानित: Photo- Newstrack

Kasganj News: उत्तर प्रदेश के जनपद कासगंज में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान इंटर मीडिएट व हाईस्कूल परीक्षा में जिले के 08 मेधावी विद्यार्थियों को राज्य स्तर पर अच्छे अंक लाने पर एक एक लाख रू0 का चेक, एक टेबलेट, मेडल व प्रशस्ति पत्र तथा 14 मेधावी विद्यार्थियों को जिला स्तर पर अच्छे अंक लाने पर प्रत्येक को 21 हजार रू0 का चैक एक-एक टेबलेट, मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया ।

डीएम व विधायकों द्वारा किया गया सम्मानित

कासगंज विधायक सदर देवेन्द्र सिंह राजपूत के मुख्य आतिथ्य एवं जिलाध्यक्ष भाजपा केपी सिंह सोलंकी, अध्यक्ष जिला पंचायत प्रतिनिधि बॉबी कश्यप, जिलाधिकारी मेधा रूपम, मुख्य विकास अधिकारी सचिन, एडीएम राकेश पटेल व अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में मेधावी विद्यार्थी सम्मान समारोह का आयोजन कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया।


मुख्य अतिथियों व जिलाधिकारी द्वारा हाईस्कूल और इंटरमीडिएट वर्ष 2024 की परीक्षाओं में जिले के राज्य स्तर पर श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 08 मेधावी छात्र छात्राओं में से प्रत्येक को एक एक लाख रू0 का चेक, एक एक टेबलेट और मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। जनपद स्तर पर श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 14 मेधावी छात्र छात्राओं में से प्रत्येक को 21 हजार रू0 का चैक, एक एक टेबलेट और मेडल व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई।


मेधावी विद्यार्थी सम्मान समारोह

मुख्यमंत्री जी की अध्यक्षता में प्रदेश स्तर पर आयोजित हुये मेधावी विद्यार्थी सम्मान समारोह का कलेक्ट्रेट सभागार में बड़े स्क्रीन के द्वारा लाइव प्रसारण कराया गया। मुख्य अतिथि विधायक सदर देवेन्द्र सिंह राजपूत ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुये कहा कि बहुत खुशी की बात है कि जिले के मेधावी छात्र छात्राओं द्वारा अपनी मेहनत से परीक्षा में अच्छे अंक लाकर जिले का नाम रोशन किया गया है।


आगे भी मन लगाकर पढ़ें और अपने समाज व जिले का नाम रोशन करें। सरकारी योजनाओं का लाभ आपको मिलता रहेगा, अध्यक्ष जिला पंचायत प्रतिनिधि बॉबी कश्यप ने कहा कि होनहार बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिये यह सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। अपनी मेहनत और लगन से आगे बढ़ें। सरकार आपके साथ है। जिलाधिकारी मेधा रूपम ने सभी मेधावी छात्र छात्राओं को आशीर्वाद देते हुये उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।


प्रदेश स्तर पर स्थान पाए 7 मेघावियों को एक एक लाख

जिला विद्यालय निरीक्षक प्रदीप कुमार मौर्य ने बताया कि वर्ष 2024 की इंटरमीडिएट परीक्षा में जिले के 08 मेधावी छात्र छात्राओं द्वारा राज्य स्तर पर श्रेष्ठ प्रदर्शन कर अच्छे अंक लाने पर तथा जिला स्तर पर इंटरमीडिएट के 03 व हाईस्कूल के 11 सहित कुल 22 मेधावी छात्र छात्राओं समारोह में सम्मानित किया गया है।

इस अवसर पर बीएसए व अन्य जिला स्तरीय अधिकारी, मेधावी छात्र छात्रायें एवं सम्बंधित विद्यालयों के प्रधानाचार्य, शिक्षक शिक्षिकायें उपस्थित रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story