Kasganj News: नवागत डीएम मेघा रूपम ने ग्रहण किया कार्यभार, गिनाई प्राथमिकताएं

Kasganj News: डीएम ने कहा कि जनपद में स्थित सभी पौराणिक और ऐतिहासिक स्थलों की साफ सफाई एंव उनके विकास की योजनाओं के साथ पवित्र नदी गंगा के घाटों की साफ सफाई भी उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी।

Ajay Chauhan
Published on: 26 Jun 2024 3:56 PM GMT
DM Megha Rupam
X

DM Megha Rupam (Pic: Newstrack)

Kasganj News: नवागत डीएम मेघा रूपम ने कार्यभार ग्रहण कर मीडिया से वार्ता कर अपनी प्राथमिकताएं बतायी। उन्होंने बताया कि जनपद के सर्वांगीण विकास के लिए शासन द्वारा चलाई जा रही बहुउद्देश्यीय योजनाओं का लाभ पात्र लोगों तक पहुंचाने के साथ-साथ जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था को और प्रभावी बनाने के लिए कार्य करूंगी। जनपद में शिक्षा के स्तर और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए हर सम्भव प्रयास किये जायेंगे। जनपद में स्थित सभी पौराणिक और ऐतिहासिक स्थलों की साफ सफाई उनके विकास की योजनाओं के साथ ही साथ जनपद से बहने वाली पवित्र नदी गंगा के घाटों की साफ सफाई भी उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी।

नगरीय क्षेत्रों में हो रहे विकास कार्य हों या ग्रामीण क्षेत्र, उनका कार्य गुणवत्तापूर्ण होना चाहिए। जिले के सभी अधीनस्थ अधिकारियों व कर्मचारियों के अच्छी टीम बनाकर पूरे जनपद में टीम भावना के साथ जनहित के कार्यों को आगे बढाने का काम करेंगी। जनपद के एक बड़े हिस्से में हर बार बारिश के मौसम में बाढ़ से जनता का बड़ा नुकसान होता है। उसको कम से कम करने के लिए बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का कल से ही भौतिक निरीक्षण कर उन सभी योजनाओं पर काम किया जायेगा जिससे वहां के निवासियों को इस बार कम से कम नुकसान हो।

जनपद में शासन द्वारा संचालित योजनाओं में किसी भी प्रकार का भ्र्ष्टाचार या सुविधा शुल्क जैसा कार्य कोई भी अधिकारी या कर्मचारी करने के बारे में कोई भी सूचना आप लोगों को मिलती है तो सीधे मुझे जानकारी दीजिए। उस पर तुरंत कार्यवाही की जाएगी। जनपद में किसी भी योजना का लाभान्वित व्यक्ति यदि किसी को आर्थिक रूप से सुविधा शुल्क लेने की पुष्टि सूचना देगा तो उसे भी न्याय मिलेगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story