Kasganj News: बारिश के कारण रेलवे ट्रैक की मिट्टी बही, बड़ा हादसा होने से बचा

Kasganj News: कासगंज-बरेली रेलवे पिलर संख्या 419/6 के निकट तेज बारिश के कारण ट्रैक के निकट मिट्टी बह जाने से कई फुट गहरे गड्ढे हो गए हैं ।

Ajay Chauhan
Published on: 12 Sep 2024 1:43 PM GMT
Due to rain, soil of railway track got washed away, a big accident was averted
X

बारिश के कारण रेलवे ट्रैक की मिट्टी बही, बड़ा हादसा होने से बचा: Photo- Newstrack

Kasganj News: उत्तर प्रदेश के जनपद कासगंज में पिछले दो दिनों से हो रही लगातार रही बारिश के चलते लोगों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी के चलते कासगंज-बरेली रेलवे ट्रैक की मट्टी तेज बारिश के चलते बह जाने के कारण रेलवे ट्रैक के निकट मिट्टी बहने से गड्ढे हो गए हैं । ऐसे में रेलवे विभाग द्वारा इस तरह की लापरवाही, यात्रा कर रहे यात्रियों की जान खतरे में पड़ सकती है।

रेलवे ठेकेदार कर रहा घोटाला

कासगंज के आवास विकास कॉलोनी स्थित कासगंज बरेली रेलवे पिलर संख्या 419/6 के निकट तेज बारिश के कारण ट्रैक के निकट मिट्टी बह जाने के कारण कई फुट गहरे गड्ढे हो गए हैं । जबकि रेलवे इज़्ज़तनगर से इस ट्रैक के दोनों ओर मिट्टी डालने का ठेका रेलवे द्वारा उठाया गया था। जिसमें ट्रैक के दोनों ओर से ट्रेक्टर द्वारा मट्टी डालना था लेकिन रेलवे ठेकेदार द्वारा जेसीवी द्वारा रेलवे ट्रैक के बराबर से मिट्टी उठाकर डाल कर काम को समापत कर दिया। जबकि रेलवे के इंजीनियर विभाग के अधकारी द्वारा इस काम को हरी झंडी दे दी।


यही नहीं पिछले महीने भी तेज बारिश के कारण इसी जगह पर रेलवे ट्रैक मैं गड्ढे हो गए थे। जिनको रेलवे अधिकारियों द्वारा जेसीबी मशीन के माध्यम से भरवा दिया गया, लेकिन आज फिर ऊसी पिलर संख्या 419/6 के निकट कई जगह पर कहीं पर गहरे गड्ढे दोबारा से हो गए तो कहीं ना कहीं रेलवे ठेकेदारों द्वारा मानक के विपरीत काम कर लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ करने का काम किया गया है।


यात्रियों की जान जोखिम में डाल रहा है रेलवे

जबकि इस ट्रैक से कई सवारी गाड़ीयों व माल गाड़ीयों को इंजीनियर विभाग द्वारा यात्रियों की जान जोखिम में डालकर निकाल दी गई। जबकि रेलवे के इंजीनियर विभाग कासगंज में बड़ी घटना का इंतजार कर रहा है। आज जब रेलवे इंजीनियरिंग विभाग के जेई सौरभ कुमार से कैमरा पर बात करने की कोशिश की गई तो सौरभ कुमार कैमरे के सामने बचकर भागते नज़र आये।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story