×

Kasganj News: 157 ईदगाहों और मस्जिदों में शांतिपूर्वक अदा की गई ईद उल फितर की नमाज

Kasganj News: कासगंज की पुलिस कप्तान अपर्णा रजत कौशिक ने बताया कि जनपद मैं शान्तिपूर्व तरीके से ईद मनाई गई है।

Ajay Chauhan
Published on: 11 April 2024 5:46 AM GMT
Kasganj News
X
नमाज अदा करते हुए (Pic: Social Media)

Kasganj News: कासगंज जनपद में ईद-उल-फितर का त्योहार बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। ईद उल फितर के दिन हजारों अकीदतमन्दों ने कासगंज जनपद में समय अनुसार 157 ईदगाहों व मस्जिदों में नमाज अदा की। वहीं, नमाज के बाद देश में अमन और तरक्की के लिए दुआ मांगी गई, साथ ही मस्जिद के इमामों ने साफ तौर से ऐलान किया कि सभी लोग आपस में भाईचारा बनाए रखें, मिल जुलकर ईद उल फितर का त्योहार मनाएं।

इस मौके पर सभी ने एक दूसरे को ईद उल फितर की मुबारकबाद दी। वहीं, पुरानी ईदगाह पर नगर पालिका प्रशासन व सभी पार्टियों ने कैंप लगाकर लोगों को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी। नमाज के समय पुरानी ईदगाह पर डीएम और एसपी मौजूद रहे, साथ ही जनपद की सभी ईदगाहों पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए।


नमाज में मौजूद मुस्लिम बंधुओं ने बताया कि हज़रत मोहम्मद साहब ने बद्र की लड़ाई जीती थी, उसी की खुशी में ईद का त्योहार मनाया जाता है। इसके अलावा रमज़ान के पवित्र महीने में ही पवित्र कुरान शरीफ को लिखा गया था, इसलिए इबादत और रोज़े के बाद नमाज़ अता कर अल्लाह का शुक्रिया फरमाते है। कासगंज की पुलिस कप्तान अपर्णा रजत कौशिक ने बताया कि जनपद मैं शान्तिपूर्व तरीके से ईद मनाई गई है। सभी स्थलों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।


बता दें कि इससे पहले बुधवार को ईद के चांद का दीदार होते ही हर तरफ खुशियां छा गईं। ईद की मुबारकबाद का सिलसिला शुरू होने के साथ ही बाजार भी रातभर गुलजार रहे। शहरों के मुख्य बाजारों में रातभर खरीदारी से ईद की खुशियां बिखरती रहीं। बाजारों की दुकानों पर रात में भी मेला जैसी भीड़ जुटी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story