Kasganj: स्वतंत्रता दिवस से पूर्व अल्पसंख्यक बाहुल्य कस्बे में दो पक्षों में जमकर गोलीबारी

Kasganj: मामला कस्बा भरगैन का है। जहाँ जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में विवाद ज्यादा बढ़ गया। विवाद बढ़ने के बाद दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव किया।

Ajay Chauhan
Published on: 13 Aug 2024 1:01 PM GMT
kasganj news
X

स्वतंत्रता दिवस से पूर्व अल्पसंख्यक बाहुल्य कस्बे में दो पक्षों में जमकर गोलीबारी (न्यूजट्रैक)

Kasganj News: जिले में स्वतंत्रता दिवस से पूर्व अल्पसंख्यक बाहुल्य इलाके में जमकर गोलीबारी हुई। स्वतंत्रता दिवस से पूर्व इस घटना ने सुरक्षा व्यवस्था और सतर्कता पर प्रश्न चिन्ह खड़े कर दिये हैं। स्वतंत्रता दिवस के चलते पूरे प्रदेश में प्रशासन को हाई अलर्ट पर रखा गया है, जिस तरह हथियारों को लहराते हुए ये वाकया अंजाम दिया गया है इसे देखकर लगता है कि इन गोलीबाज़ों को कासगंज के पुलिस प्रशासन का कोई भय है ही नहीं।

आज घटित हुआ ये मामला कस्बा भरगैन का है। जहाँ जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में विवाद ज्यादा बढ़ गया। विवाद बढ़ने के बाद दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव किया और उसके बाद जायज और नाजायज असलहों से जमकर गोली बारी भी की। अचानक गोलियों की आवाज़ सुनकर लोग अपने घरों की ओर भागे। पहले किसी को पता नहीं चल सका कि ऐसा क्या हो गया। जो कस्बे में गोलीबारी शुरू हो गई। कुछ लोगों द्वारा वीडियो बनाकर वायरल कर दिया गया।

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने पीएसी के साथ पहुंचकर कस्बे में दस्तक दी। एक घण्टे तक दोनों पक्षों द्वारा जमकर उत्पात मचाया गया। दहषत के साये में लोग अपनी दुकानों को खुला छोड़कर सुरक्षित स्थान की ओर भाग निकले। मौके पर पहुंची पुलिस ने कस्बे में मोर्चा बंदी कर ली है। जानकारी के मुताबिक कस्बा भरगैन के मौजूदा चैयरमैन का पुत्र कामरान एक वीडियो में तलवार लेकर नाचता हुआ नजर आ रहा है। ऐसा लग रहा है जैसे कासगंज की कानून व्यवस्था उसके इशारों पर नाचती है।

विवाद का मुख्य कारण एक जमीन का हिस्सा है। जिस पर मकान बनाने को लेकर दोनों पक्ष एक दूसरे की जान लेने को आमादा हो गये। पहले पक्ष में आरिफ़ पुत्र टिंकू, सोनू पुत्र जब्बार ,आरिफ पुत्र नासिर सभी निवासी मोहल्ला हाई थोक ,शाबाज़, हसन अली और शोएब निवासी मोहल्ला भीकन थोक कस्बा भरगैन के नाम बताए गए हैं। वहीं दूसरे पक्ष से मुस्लिम, मजरुल,शबुल,बदरुल, चुन्ना और अब्दुल्ला के नाम सामने आ रहे हैं। अभी तक मामले में कोई गिरफ्तारी या एफआईआर नहीं हुई है। हालांकि प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story