Kasganj News: अंतरजनपदीय कबड्डी क्लस्टर खेल प्रतियोगिता, डीआईजी ने खिलाड़ियों को स्वयं पहनाए मेडल

Kasganj News: उत्तर प्रदेश पुलिस में खिलाड़ियों के लिए अपनी प्रतिभा को दिखाने की पूरी व्यवस्था की गई है, हर वार खेलकूद कोटे से खिलाड़ियों को भर्ती किया जाता है।

Ajay Chauhan
Published on: 18 Oct 2024 2:02 PM GMT
Kasganj News
X

Kasganj News

Kasganj News: कासगंज जनपद की कोतवाली सोरों क्षेत्र स्थित खेल स्टेडियम में आज प्रथम अंतरजनपदीय पुलिस कबड्डी क्लस्टर खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें आगरा जोन के सात जनपदों के पुलिस विभाग के खिलाड़ियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। इस अवसर पर स्टेडियम पहुंचे डी आई जी प्रभाकर चौधरी ने सभी प्रतिभागियों को बधाई दी और प्रतियोगिता के दौरान प्रथम स्थान हासिल करने वाले खिलाड़ियों को स्वयं मैडल और प्रशस्ति पत्र देकर उनका होंसला बढ़ाया।

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि खेल मानव जीवन का अभिन्न अंग है इससे व्यक्ति की मानसिक,शारिरिक और सामाजिक क्षेत्र मे कार्य करने की क्षमता बढ़ती है, खेल के द्वारा अनुशासन के दायरे मैं व्यक्ति को रहने का बोध होता है, विभिन्न संस्कृतियों और भाषा के खिलाड़ियों द्वारा एक दूसरे के साथ रहकर नई चीजों को सीखने का प्रयास किया जाता है। उत्तर प्रदेश पुलिस में खिलाड़ियों के लिए अपनी प्रतिभा को दिखाने की पूरी व्यवस्था की गई है।हर वार खेलकूद कोटे से खिलाड़ियों को भर्ती किया जाता है और जब वो खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जीतकर आते हैं तो उनको आउट ऑफ़ टर्म प्रमोशन भी दिया जाता है।

खेल से सामाजिक ताने बाने को समझने में मदद मिलती है खेल भावना के चलते खिलाड़ी हमेशा एक दूसरे के प्रति अच्छा व्यवहार करते हैं। आज कासगंज के सोरो स्थिति स्टेडियम मैं प्रथम अंतर्जनपदीय कबड्डी क्लस्टर खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है, जिससे आगरा जोन के सात जनपदों के पुलिस विभाग के खिलाड़ियों ने एक दूसरे के साथ प्रतियोगिता भी की और जानकारी भी की। इस प्रतियोगिता मैं विभिन्न खेल वर्गों मैं मेडल और प्रशस्ति पत्र भी वितरित किये गए, प्रतियोगिता के दौरान खिलाड़ियों मैं खासा उत्साह बना रहा। इस प्रतियोगिता मैं जिम्नास्टिक व अन्य खेलों को भी शामिल किया गया है यहां जीतने वाले खिलाड़ियों को अंतर जोन प्रतियोगिता मैं प्रवेश मिलेगा और वहां से प्रदेश स्तर की प्रतियोगिता मैं सम्मिलित होने की कवायद शुरू होगी।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story