Kasganj News: ताजिया जुलूस में शामिल लोगों को पुलिस ने पीटा, लोगों ने जाम किया सड़क

Kasganj News: घटना के बाद अल्पसंख्यक समुदाय में आक्रोश है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अब्दुल हफ़ीज़ ग़ांधी के नेतृत्व में गंजडुंडवारा पटियाली मार्ग को जाम कर दिया गया।

Ajay Chauhan
Published on: 18 July 2024 6:46 AM GMT
Kasganj News
X

लोगों ने जाम की सड़क। (Pic: Newstrack)

Kasganj News: करबला में ताजिया सुपुर्दे ख़ाक करने जा रहे मातमपुर्सी करते लोगों पर गंजडुंडवारा कस्बे में एक पुलिस कर्मी द्वारा डंडे से लोगों को पीटने का वीडियो वायरल हो रहा है। जानकारी के अनुसार कुछ युवकों ने मार्ग के दोनों तरफ स्टूल लगाए थे। ढोल को पीटते हुए मातमपुर्सी कर रहे थे। तभी सादा वर्दी धारी एक पुलिस कर्मी ने जुलूस में मौजूद लोगों को डंडे से पीटकर वहां से भगा दिया गया। साथ ही स्टूल व ड्रम को भी हटा दिया गया। जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।

ताजिया जुलूस में शामिल लोगों को पुलिस ने पीटा

इस घटना के बाद अल्पसंख्यक समुदाय में आक्रोश है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अब्दुल हफ़ीज़ ग़ांधी के नेतृत्व में गंजडुंडवारा पटियाली मार्ग को जाम कर दिया गया। इस बारे में सपा प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि हमारी मांग है कि शांति पूर्वक जुलूस निकालते लोगों पर बिना किसी कारण जिस पुलिसकर्मी ने लाठीचार्ज किया है उसके खिलाफ कासगंज की एसपी अपर्णा रजत कौशिक मौके पर पहुंच कर कार्यवाई करें। किसी भी सभ्य समाज के लोग इस तरीके से की गई पुलिस कार्यवाई को उचित नहीं मानेंगे। करीब 6 घंटे तक लगे जाम को प्रशासन के उच्च अधिकारियों ने कार्यवाई का आश्वासन देकर खुलवा दिया है।

आश्वसन के बाद हटा जाम

वहीं मौके पर मौजूद लोगों ने मीडिया को बताया कि सड़क के किनारे स्टूल रखे थे जहां ढ़ोल बज रहा था। तभी बिना किसी कारण के एक पुलिस कर्मी ने लोगों को मारना पीटना शुरू कर दिया, जो सादी वर्दी में था। उस पुलिस कार्यवाई में कई लोग घायल भी हुए हैं। इसी के विरोध में हम लोग जाम लगाकर उन पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कार्यवाई की मांग कर रहे हैं। लोगों का आरोप है कि इस कार्यवाही के दौरान महिलाओं और बच्चों को भी नही बख्शा गया है। प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने कार्यवाही का आश्वासन दिया तब जाम खुल सका है। लोगों ने ताज़िया को सुपुर्दे ख़ाक कर दिया है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story