Kasganj News: रितु मिश्रा ने 24 घन्टे में 191 महिलाओं का मेकअप कर बनाया वर्ल्डरिकॉर्ड, DM ने किया सम्मानित

Kasganj News: जिलाधिकारी सुधा वर्मा ने मेकअप आर्टिस्ट रितु मिश्रा को अपने कार्यालय मैं बुलाकर कलाम वर्ल्ड रिकॉर्ड की पट्टिका, मैडल और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया है।

Ajay Chauhan
Published on: 31 Dec 2023 8:15 AM GMT
X

जिलाधिकारी सुधा वर्मा ने ऋतु मिश्रा को किया सम्मानित (सोशल मीडिया)

Kasganj News: यूपी के जनपद कासगंज से एक बड़ी खबर सामने आई है। जनपद की ब्यूटी पार्लर संचालिका ने अपनी टीम के साथ 24 घन्टे लगातार 191 महिलाओं का मेकअप कर कलाम वर्ल्ड रिकॉर्ड को अपने नाम करने का गौरव हासिल किया है। इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को बनाने के बाद जनपद की जिलाधिकारी सुधा वर्मा ने मेकअप आर्टिस्ट रितु मिश्रा को अपने कार्यालय मैं बुलाकर कलाम वर्ल्ड रिकॉर्ड की पट्टिका, मैडल और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया है।

जिलाधिकारी द्वारा मिले इस गौरव के बाद रितु मिश्रा ने कहा कि ये उनके जीवन का अविष्मरणीय पल है, मुझे काफी खुशी मिल रही है। मुझे इस बारे मैं पहले कोई जानकारी नही थी। लेकिन, मैनें जीवन में कुछ अलग करने की ठानी। वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया। जब जूरी के द्वारा उनके रिकॉर्ड के प्रस्ताव को मंजूर किया गया, तो वर्ल्ड रिकॉर्ड की जूरी की निगरानी मे अपनी टीम के साथ लगातार 24 घन्टे मैं 191 महिलाओं का मेकअप किया है।

भारत सरकार पूरे देश में महिलाओं के लिए सशक्तिकरण अभियान चला रही है। विभिन्न विभागों द्वारा महिलाओं को प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसी कारण अब महिलाओं में आत्मविश्वास जाग रहा है और अब कोई भी ऐसा क्षेत्र नही है जहां महिलाओं ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित न की हो।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story