Kasganj News: अवैध खनन की जांच करने पहुंचे एसडीएम, नगर पंचायत चेयरमैन ने किया अपमान जनक व्यवहार

Kasganj News: अवैध खनन को लेकर जहां एक शिकायत की जांच करने गए उपजिलाधिकारी से नगर पंचायत द्वारा अभद्र व्यवहार करने का मामला उजागर हुआ है।

Ajay Chauhan
Published on: 17 Oct 2024 12:13 PM GMT
Kasganj News ( Pic- Newstrack)
X

Kasganj News ( Pic- Newstrack)

Kasganj News: सूबे की योगी सरकार के आदेश पर अवैध खनन और अवैध धंधों मैं संलिप्त माफिया के विरुद्ध लगातार हर जिले मे अधिकारी कार्यवाही मैं जुट गए हैं । ऐसे में अवैध खनन को लेकर एक खबर जनपद कासगंज से है । जहां एक शिकायत की जांच करने गए उपजिलाधिकारी से नगर पंचायत द्वारा अभद्र व्यवहार करने का मामला उजागर हुआ है। आज शाम के समय उपजिलाधिकारी पटियाली कुलदीप सिंह अपने दो हमराहियों और सरकारी गाड़ी के चालक सहित पटियाली तहसील क्षेत्र स्थित बल्लूपुर रेलवे स्टेशन के समीप अवैध रूप से संचालित हो रहे। एक भट्टे की जॉच करने को पहुंचे उन्ही के सामने वहां मिट्टी का अवैध खनन हो रहा था।

जिसको लेकर एस डी एम कुलदीप सिंह ने वाहनो को रोककर खनन की जानकारी चाही उसी समय मौके पर भरगैन नगर पंचायत के चैयरमेन चमन सेठ भी अपने कुछ सहयोगियों के साथ वहां पहुंच गए। मामले को लेकर उन्होंने एस डी एम से कहासुनी की ,एक वीडियो मैं सुनाई दे रहा है । कि चमन सेठ आरोप लगा रहे हैं कि जब मुझसे 10 लाख रुपए ले लिए गए तो फिर ये कैसी कार्यवाही हो रही है ।इसी दौरान कहासुनी होने मैं दौनों पक्षों के बीच हाथापाई और धक्का मुककी भी दिखाई दे रही है।

इस घटना के घटित होने के बाद उपजिलाधिकारी कुलदीप सिंह ने पूरे घटनाक्रम से फ़ोन कॉल के द्वारा उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया ।, एक उपजिलाधिकारी से इस तरह की घटना सुन अधिकारी हक्के बक्के रह गए ,आनन फ़ानन मैं बड़ी संख्या मैं पुलिस बल मौके पर तत्काल रवाना कर दिया गया। पूरे घटनाक्रम की जांच पड़ताल मैं प्रशासन जुट गया है।,उपजिलाधिकारी से पूरे मामले की जानकारी के लिए फ़ोन कॉल की तो उन्होंने बताया कि अवैध रूप से संचालित हो रहे। भट्टे की जांच करने बल्लूपुर रेलवे स्टेशन के समीप गया था तभी सामने से अवैध मिट्टी के खनन को मेरे द्वारा देखा गया।

जहां जे सी बी लगाकर मिट्टी को खोदकर ट्रैक्टर ट्रॉली से ले जाया जा रहा था। ,इस अवैध कार्य को कौन करवा रहा है इसी की जानकारी मौके पर मौजूद लोगों से कर रहा था । तभी उपरोक्त भट्टा मालिक चमन सेठ जो नगर पंचायत भरगैन का चैयरमेन है अपने कुछ साथियों के साथ मौके पर पहुंच कर अभद्र व्यवहार करने लगा।, घटना की सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई और मौके पर पुलिस बल को बुलाया गया। ,अवैध कार्य मैं संलिप्त जे सी बी और अन्य वाहनों की धर पकड़ की जा रही है।, मौके से चमन सेठ और उसके साथी फरार हो गए हैं।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story