×

Kasganj News: वाहन सावधानी से चलाएं, ट्रैफिक नियमों का करें पालन, सुरक्षित रहें और अन्य को रखें : एसपी

Kasganj News: पुलिस कप्तान अर्पणा रजत कौशिक ने बताया कि किसी भी मौसम में कहीं भी वाहन चला रहे हैं तो ट्रैफिक नियमों का पालन करना इसलिए आवश्यक होता है कि खुद भी सुरक्षित रहो और दूसरे के जीवन को भी सुरक्षित रखो।

Ajay Chauhan
Published on: 12 Jan 2024 3:11 AM GMT
Kasganj News
X

पुलिस कप्तान अर्पणा रजत कौशिक (Newstrack)

Kasganj News: कासगंज जनपद में यातायात व्यवस्था को चेक करने के लिए पुलिस कप्तान अर्पणा रजत कौशिक स्वयं सड़क पर निकल गईं। जनपद में लगातार घने कोहरे और ठंड के चलते बढ़ती मार्ग दुर्घटना को कम करने के लिए यातायात पुलिस के द्वारा क्या प्रयास किये जा रहे हैं, आम वाहन चालक ट्रैफिक नियमों का कितना पालन कर रहे हैं, क्या वाहन के पीछे रिफ्लेक्टर का प्रयोग किया गया है या नही, कम दृश्यता के कारण ट्रैक्टर, बुग्गी,बैलगाड़ी आदि के संचालन में रिफ्लेक्टर अत्यंत आवश्यक है क्योंकि ये वाहन कोहरे मैं नही दिख पाते हैं और इनकी वजह से बड़ी बड़ी दुर्घटनाओं का सामना करना पड़ता है जिसमें जान माल का भारी नुकसान होता है, पुलिस कप्तान ने स्वयं ऐसे वाहनों के चालक से संवाद कर उन्हें जरूरी एहतियात बरतने को कहा।

200 वाहनों का काटा गया चालान

एसपी ने दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट हरहाल में पहनने को बोला, इस दौरान जो नाबालिग बच्चे हैं उनको किसी भी प्रकार का वाहन न चलाने को देने के लिए वाहन स्वामियों को चेतावनी दी गई। उन्होने कहा यदि ट्रैफिक एडवाइजरी का पालन करेंगे तो स्वयं भी सुरक्षित रहोगे और किसी दूसरे के जीवन को भी बचाया जा सकता है, कासगंज नगर मैं इस दौरान नियम उल्लंघन करने वाले 200 वाहनों के चालान काटे गए।


पुलिस कप्तान अर्पणा रजत कौशिक ने बताया कि किसी भी मौसम में कहीं भी वाहन चला रहे हैं तो ट्रैफिक नियमों का पालन करना इसलिए आवश्यक होता है कि खुद भी सुरक्षित रहो और दूसरे के जीवन को भी सुरक्षित रखो, नियमों के पालन के साथ साथ घने कोहरे के चलते जनपद में मार्ग दुर्घटना बढ़ रही है, इसलिए लगातार जागरूक बने रहना एवं सावधानी बरतना जरूरी है। उन्होने कहा ट्रैक्टर और कृषि से संबंधित ऐसे वाहन जिनके पीछे रिफ्लेक्टर नही लगा है उन पर संचालन से पहले रिफ्लेक्टर पट्टी लगाना सुनिश्चित किया जाए, अन्यथा उन पर जुर्माना लगाया जाए, दोपहिया वाहन के स्वामी अपने नाबालिग बच्चों को वाहन चलाने के लिए न दें, सभी लोग ट्रैफिक एडवाइजरी का पूर्ण पालन करें।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story