Kasganj News: पुलिस हिरासत में युवक ने किया आत्महत्या का प्रयास, थाना प्रभारी सहित विवेचक निलंबित

Kasganj News: पुलिस के मुताबिक युवक ने थाना परिसर में मौजूद टॉयलेट में फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया, जिसके बाद थाने के बाहर आरोपी गौरव के परिजनों के साथ भारी भीड़ का जमावड़ा लग गया।

Ajay Chauhan
Published on: 9 Feb 2024 3:42 PM GMT
Kasganj News
X

Kasganj News (Pic:Newstrack)

Kasganj News: कासगंज जनपद के थाना अमांपुर में हवालात में बंद आरोपी और परिजनोें से झड़प हो गई। दरअसल, सुबह हवालात में बन्द आरोपी गौरव की हालत काफी असामान्य दिखी। पुलिस के मुताबिक युवक ने थाना परिसर में मौजूद टॉयलेट में फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया, जिसके बाद थाने के बाहर आरोपी गौरव के परिजनों के साथ भारी भीड़ का जमावड़ा लग गया। लोग युवक की हालत देख आक्रोशित हो गए। पुलिस गंभीर स्थिति को देखकर गौरव को एम्बुलेंस से जिला चिकित्सालय कासगंज भेजा गया। जहाँ चिकित्सक ग्यास खान ने बताया कि युवक के गले पर निशान थे। उसकी हालत स्थिर नही हो पा रही थी। युवक को अच्छे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अलीगढ़ भेजा गया है।

थाना प्रभारी और विवेचक निलंबित

इसी दौरान आक्रोशित भीड़ और पुलिस बल के बीच कहासुनी होने लगी और इसी बीच कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा पथराव कर दिया। जिसे देख पुलिस बल ने लाठीचार्ज कर दिया। लाठीचार्ज के दौरान पीड़ित के परिवार की महिलाएं भी घायल हो गई। घटना का निरीक्षण अलीगढ़ मंडल के डी आई जी शलभ माथुर अमांपुर पहुंचे और निरीक्षण के उपरांत मीडिया को बयान दिया कि घटना से संबंधित कासगंज की पुलिस कप्तान अपर्णा रजत ने तत्काल प्रभाव से थाना प्रभारी यतेंद्र सिंह और जिस प्रकरण में युवक को थाने लाया गया था उसके विवेचक ग्या प्रसाद को निलंबित कर पूरे मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक को सोंप दी है। वहीं पीड़ित के पिता द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर दो नामजद के साथ अज्ञात पुलिस कर्मियों पर धारा 323,343 के तहत मुकद्दमा दर्ज कर लिया गया है।

गांव में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात

डीआईजी ने बताया गया कि कहीं न कहीं पुलिस कार्यवाही के दौरान कुछ कमियां हुई है जिसके कारण ये घटना हुई है। जांच के उपरांत अन्य कोई भी यदि प्रकाश में आता है तो उसके विरुद्ध भी कठोर कार्यवाही की जाएगी। युवक का इलाज अच्छे चिकित्सकों के दल के द्वारा किया जा रहा है मैनें स्वयं हाल चाल जाना, अभी हालत क्रिटिकल बनी हुई है। अमांपुर पहुंचे डी आई जी ने पुलिस बैरक सहित थाना परिसर में बने टॉयलेट को भी गहनता से देखा कि किस प्रकार युवक ने वहां आत्महत्या करने का प्रयास किया है, वहीं स्थिति को सामान्य बनाए रखने हेतु अतिरिक्त पुलिस बल को भी अमांपुर बुलाया गया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story