×

Kashi Vishwanath Corridor: अखिलेश यादव के काशी कॉरिडोर के प्रस्ताव की बात निकली झूठी, पढ़ें क्या है सच

Kashi Vishwanath Corridor: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav Press conference) ने कल प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा था कि उनकी सरकार के दौरान काशी कॉरिडोर का प्रस्ताव कैबिनेट में पास हुआ था।

Rahul Singh Rajpoot

Written By Rahul Singh RajpootPublished By Monika

Published on 13 Dec 2021 5:53 AM GMT

Kashi Vishwanath Corridor
X

अखिलेश यादव (फोटो : सोशल मीडिया ) 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Kashi Vishwanath Corridor: बाबा भोलेनाथ की नगरी काशी में आज विश्वनाथ कॉरिडोर (Kashi Vishwanath Corridor ) का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) उद्घाटन करेंगे। लेकिन बीजेपी (BJP) और सपा (SP) में इसका श्रेय लेने की होड़ शुरू हो गई हो गई है। समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav Press conference) ने कल प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा था कि उनकी सरकार के दौरान काशी कॉरिडोर का प्रस्ताव (Kashi Vishwanath Corridor ka prastav) कैबिनेट में पास हुआ था। इसका डॉक्यूमेंट(document) भी उनके पास है। जिसके बाद बीजेपी ने उन पर पलटवार करते हुए कहा है कि अखिलेश यादव सभी योजनाओं को अपनी सरकार की योजना बताने में लगे हैं, लेकिन जनता सब जानती है की किसके कार्यकाल में कार्य हुए हैं। वहीं इन्फो उत्तर प्रदेश फैक्ट चेक ने भी अखिलेश यादव के इस दावे की पड़ताल की तो पाया है कि उनकी कैबिनेट में ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं पास हुआ था और वह अखिलेश यादव के दावे को झूठा करार दिया है।

इन्फो प्रदेश फैक्ट चेक का ट्वीट

#InfoUPFactCheck: श्री काशी विश्वनाथ धाम के विकास को लेकर 2012 से 2017 के दौरान कैबिनेट में कोई चर्चा नहीं की गई। पूर्व की सपा सरकार के दौरान श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को लेकर प्रस्ताव पास होने का दावा पूर्णतः गलत है। कृपया भ्रामक सूचनाएं सोशल मीडिया पर प्रसारित करने से बचें।

समाजवादी पार्टी की मीडिया सेल ने भी किया था ट्वीट

माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी की प्रेसवार्ता: काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को समाजवादी सरकार की कैबिनेट ने पास किया था, हम उसके डॉक्यूमेंट देकर अपनी बात से सिद्ध करेंगे।

गौरतलब है कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को जनता को समर्पित करेंगे। 2 दिन के अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर बनारस पहुंच रहे प्रधानमंत्री काशी में मां गंगा की आरती, काल भैरव और बाबा विश्वनाथ के दर्शन कर पूजन करेंगे। दोपहर 1:00 बजे काशी विश्वनाथ में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। पूरे देश में इसका सीधा प्रसारण होगा। पीएम मोदी जब 2014 में बनारस से चुनाव लड़ने के लिए पहुंचे थे उन्होंने कहा था कि मुझे मां गंगा ने बुलाया है। अब काशी कॉरिडोर का सपना पूरा कर आज वह अपना वचन निभाएंगे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Next Story