×

लखनऊ: संदिग्ध कश्मीरी युवक गिरफ्तार, मोबाइल में मिली बुरहान वानी की फोटो

aman
By aman
Published on: 1 March 2018 7:47 AM GMT
लखनऊ: संदिग्ध कश्मीरी युवक गिरफ्तार, मोबाइल में मिली बुरहान वानी की फोटो
X
लखनऊ: संदिग्ध कश्मीरी युवक गिरफ्तार, मोबाइल में मिली बुरहान वानी की फोटो

लखनऊ: रूमी गेट के पास पुलिस ने एक संदिग्ध कश्मीरी युवक को पकड़ा, जिसके पास मौजूद फोन में देश विरोधी डिजिटल सामग्री मिली है। खुफिया एजेंसियां, एटीएस, एलआइयू के अलावा राजधानी पुलिस संदिग्ध से पूछताछ कर रही है।

कश्मीरी युवक को बुधवार शाम को गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में संदिग्ध ने बताया कि वह मूलरूप से नुतनुशा, खंडवार कुपवाड़ा, कश्मीर का रहने वाला है और पिछले छह साल से राजधानी में रह रहा है। इस दौरान उसका कई बार कश्मीर आना जाना रहा है। एएसपी पश्चिम विकास चंद त्रिपाठी के मुताबिक संदिग्ध के बारे में इंटेलीजेंस, एटीएस, एलआइयू व अन्य एजेंसियों को सूचना दे दी गई है। संदेह के आधार पर विभिन्न बिंदुओं पर पूछताछ की जा रही है।

आतंकी बुरहान से संबंधित तस्वीर और मैसेज मिले

पुलिस ने युवक की फोन गैलरी में आतंकी बुरहान वानी से संबंधित तस्वीर और मैसेज मिले हैं। हालांकि, शुरुआती जांच में छात्र का कोई आतंकी कनेक्शन नहीं सामने आया है। छात्र अब्दुल माजिद पुलिस हिरासत में है और नदवा में रहकर पढ़ाई कर रहा है।

दो माह पूर्व बाजार में एक युवती से मिला था

संदिग्ध ने बताया, कि वह दो माह पूर्व बाजार में एक युवती से मिला था। बातचीत के दौरान उसने युवती से नंबर ले लिया, जिसके बाद से वह फोन पर उसके लगातार संपर्क में था। वहीं, डालीगंज निवासी युवती का कहना है कि दो साल से संदिग्ध उसका पीछा कर रहा था। तंग आकर दो माह पूर्व उसने अपना फोन नंबर दे दिया था, जिससे कभी-कभी बात होती थी।

फोन चेक किया तो वाट्सएप डिलीट मिला

संदिग्ध युवक का कहना है कि वह युवती से अपने कुछ रुपए लेने के लिए प्रशिक्षण केंद्र में आया था। संदिग्ध कश्मीरी भाषा में बातचीत कर रहा था। पुलिस ने जब उसका फोन चेक किया तो वाट्सएप डिलीट मिला, जिसके बाद उसे दोबारा इंस्टॉल किया गया। पुलिस मोबाइल फोन से डिलीट हुए डाटा की बरामदगी का प्रयास कर रही है। युवक को रूमी गेट के पास एक प्रशिक्षण केंद्र से पकड़ा गया था ।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story