×

IPS Somendra Meena: आपात प्रबंधन में माहिर, अपराधियों के लिए काल, नाम है सोमेंद्र मीणा

Kaun Hai IPS Somendra Meena: आईपीएस सोमेंद्र मीणा ने पीएम मोदी के काफिले को पुलिस टीम ने सड़क मार्ग ने सकुशल निकलवाया। उत्कृष्ट कार्य के लिए आईपीएस सोमेंद्र मीणा को अधिकारियों से शाबाशी मिली।

Rahul Singh
Published on: 20 Dec 2022 3:04 PM GMT (Updated on: 20 Dec 2022 5:05 PM GMT)
IPS Somendra Meena
X

IPS Somendra Meena। 

IPS Somendra Meena Biography: पीएम की कानपुर में लैंडिंग हुई। अचानक तय हुआ कि प्रधानमंत्री अब अचानक सड़क मार्ग से अगले गंतव्य तक जाएंगे। जिम्मेदारी बड़ी थी। आईपीएस सोमेंद्र मीणा के कंधों पर थी। प्रधानमंत्री के काफिले को पुलिस टीम ने सड़क मार्ग ने सकुशल निकलवाया। उत्कृष्ट कार्य के लिए आईपीएस सोमेंद्र मीणा को अधिकारियों से शाबाशी मिली।

पुलिस उपायुक्त आगरा पूर्वी के पद पर तैनात हैं सोमेंद्र मीणा

आईपीएस सोमेंद्र मीणा आईपीएस अधिकारी पुलिस उपायुक्त आगरा पूर्वी के पद पर तैनात हैं। 2017 बैच के आईपीएस अफसर सोमेंद्र मीणा अपराधियों पर पूरी सख्ती के साथ कार्रवाई करते हैं। महत्वपूर्ण आयोजनों के प्रबंधन में आईपीएस सोमेंद्र मीणा को महारथ हासिल है। आईपीएस सोमेंद्र मीणा आगरा में अमेरिकन प्रेसिडेंट डॉनल्ड ट्रंप की विजिट के दौरान सुरक्षा की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी बखूबी निभा चुके हैं। तो कानपुर में तैनाती के दौरान प्रधानमंत्री की इमरजेंसी विजिट को सकुशल सम्पन्न करवा चुके है। हेलीकॉप्टर से जाने का प्रोग्राम अचानक बदले जाने की जानकारी होने के बाद कानपुर पुलिस महकमे में तैनात आई पी एस सोमेंद्र मीणा ने पूरी जिम्मेदारी निभाते हुए 45 मिनट की प्रधानमंत्री की सड़क यात्रा को सकुशल गंतव्य तक पहुँचाया।

आगरा में हुई आईपीएस सोमेंद्र मीणा की पहली तैनाती

आईपीएस सोमेंद्र मीणा की पहली तैनाती आगरा में हुई। उन्हें इंस्पेक्टर एत्मादपुर पद की जिम्मेदारी सौंपी गई। आगरा जनपद के 6 महीने के अपने कार्यकाल में आईपीएस सोमेंद्र मीणा ने कोविड संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये लोगों पर सख्ती दिखाई तो जरूरतमंद कोविड-19 पीड़ित मरीज के घरों तक ऑक्सीजन सिलेंडर भी पहुंचवाए।

इसके बाद आईपीएस सोमेंद्र मीणा की तैनाती प्रयागराज जनपद में हुई। तैनाती के दौरान आईपीएस सुरेंद्र मीणा ने गैंगस्टर एक्ट में वांछित आरोपियों पर सख्ती के साथ कार्रवाई की। चोर, लुटेरे, बदमाशों को जेल की सीखचो के पीछे भिजवा दिया। इसके बाद आईपीएस सोमेंद्र मीणा की तैनाती कानपुर जनपद में हुई। उनकी तैनाती के दौरान अचानक एक दिन प्रधानमंत्री की कानपुर में लैंडिंग हो गई। तय हुआ कि प्रधानमंत्री अब अचानक सड़क मार्ग से अगले गंतव्य तक जाएंगे। जिम्मेदारी बड़ी थी। आईपीएस सोमेंद्र मीणा के कंधों पर थी। उन्होंने इस चुनौती को स्वीकार कर बेहतर पुलिसिंग का उदाहरण पेश किया।

आगरा में पुलिस उपायुक्त पूर्वी के पद पर तैनात है सोमेंद्र मीणा

सोमेंद्र मीणा अब आगरा में पुलिस उपायुक्त पूर्वी के पद पर तैनात हैं। अपराधियों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करने में जुटे हैं। उन्हें भी प्रमोट कर एसपी बनाया गया है। पुलिस उपायुक्त आगरा पूर्वी सोमेंद्र मीणा ने प्रमोशन होने पर खुशी जाहिर की और कहा है कि कानून व्यवस्था को मजबूत बनाने की दिशा में काम लगातार जारी रहेगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story