×

Kaushambi: 48 सपा कार्यकर्त्ताओं पर केस दर्ज, डिप्टी CM केशव मौर्य के बेटे के साथ मारपीट का है मामला

Kaushambi: कौशांबी जिले के सिराथू विधानसभा में समाजवादी पार्टी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प मामले में अब बीजेपी की ओर से मामला दर्ज कराया गया है.

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 25 April 2022 6:42 AM GMT
Clash between Samajwadi Party and BJP workers
X

समाजवादी पार्टी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प (फोटो-सोशल मीडिया) 

Kaushambi: यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान कौशांबी जिले के सिराथू विधानसभा में समाजवादी पार्टी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प मामले में अब बीजेपी की ओर से मामला दर्ज कराया गया है. सिराथू में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बेटे योगेश मौर्य के साथ हुई अभद्रता मामले में 48 सपाइयों पर मुकदमा लिख गया है.

हालांकि चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी की ओर से केशव प्रसाद मौर्य के बेटे और बीजेपी कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज कराया गया था. सपा के जिन 48 लोगों पर आरोप लगे हैं उनमें 23 नामजद 25 अज्ञात शामिल हैं. यह मामला चुनाव प्रचार के दौरान दोनों पक्षों में हुई भिड़ंत और मारपीट का है.

बता दें केशव प्रसाद मौर्य के बेटे अपने पिता का प्रचार कर रहे थे. इस दौरान पइंसा कोतवाली क्षेत्र में दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए थे. जिनमें केशव के बेटे भी मौजूद थे। घटना को लेकर कौशांबी जिले की पइंसा कोतवाली में 48 सपा कार्यकर्त्ता के खिलाफ ये मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना 25 फरवरी 2022 की है, जब कौशांबी में चुनाव प्रचार के दौरान पइंसा के उदिहिन खुर्द में सपा और भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच पहले कहासुनी हुई

उसके बाद जमकर मारपीट हुई थी. इस मामले में समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी और अपना दल के की नेता पल्लवी पटेल ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ कोतवाली पहुंचकर केशव प्रसाद मौर्य के बेटे योगेश मौर्य सहित अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी थी।

क्या था मामला?

दरअसल कौशांबी के सिराथू से डिप्टी सीएम केशव मौर्य उम्मीदवार थे. उनके सामने सपा की ओर से पल्लवी पटेल उम्मीदवार थीं. 22 फरवरी 2022 को केशव के बेटे योगेश मौर्य अपने पिता का प्रचार करने के लिए जा रहे थे. उनका काफिला जैसे ही पइँसा कोतवाली के उदिहिन खुर्द से पहुंचा.

उसी दौरान सपा नेता राजेश्वर सिंह के बेटे रोहित सिंह अपने साथी के साथ योगेश का काफिला देख अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए. जिसके बाद सपा और भाजपा कार्यकर्ताओं आमने-सामने आ गए. भाजपा समर्थक नीरज मोदनवाल ने विरोध किया तो बात आगे बढ़ गई और फिर दोनों तरफ कार्यकर्ता भिड़ गए.

जिसके बाद जमकर मारपीट हुई थी. यह खबर पल्लवी पटेल को जैसे मिली वह अपने नेताओं कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंची थी और काफी हंगामे के बाद उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ तहरीर दी थी।

उस दिन बीजेपी की ओर से कोई तहरीर नहीं दी गई थी. जिसके बाद अब इस मामले में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बेटे की भी ओर से सपा के 48 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।

कौशाम्बी से विधायक हैं पल्लवी पटेल

आपको बता दें उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य इस बार विधानसभा का चुनाव हार गए थे. यहां से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी अपना दल के की नेता पल्लवी पटेल चुनाव जीती हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story