×

डीएम कौशाम्बी सख्तः कोविड मरीजों से लापरवाही पर नपेंगे डॉक्टर

जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने सोमवार को एल-1 के रूप में बनाये गये प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मंझनपुर का निरीक्षण किया।

Ansh Mishra
Reporter Ansh MishraPublished By Shraddha
Published on: 19 April 2021 2:00 PM GMT
प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मंझनपुर का निरीक्षण किया
X

dm  ने सोमवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मंझनपुर का निरीक्षण किया 

कौशाम्बी : जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने सोमवार को एल-1 के रूप में बनाये गये प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मंझनपुर का निरीक्षण किया। निरीक्षण में उन्होंने -1 में कोरोना पीडि़त भर्ती होने वाले मरीजों के लिए की गयी आवश्यक तैयारियों के संबंध में जानकारी प्राप्त की ।

जिलाधिकारी ने वहां पर पंखा, पानी, शौचालय, दवायें एवं बेड सहित तथा अन्य आवश्यक व्यवस्थायें चुस्त दुरूस्त बनाये रखने का निर्देश दिया है, ताकि भर्ती होने वाले मरीजों को किसी भी प्रकार की परेशानी न होने पाये। उन्होंने खिड़कियों में जाली लगवाये जाने का निर्देश दिया है। उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में साफ-सफाई एवं सेनेटाइजेशन का कार्य निरन्तर कराते रहने का भी निर्देश दिया है।

जिलाधिकारी ने कोविड-19 हेतु बनाये गये एल-2 आइसोलेशन वार्ड का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी आमित कुमार सिंह सोमवार को जिला अस्पताल में एल-2 के रूप में बनाये गये आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने एल-2 आइसोलेशन वार्ड में कोरोना वायरस से संक्रमित भर्ती मरीजों के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कोरोना संक्रमित भर्ती मरीजों की समय-समय पर देखभाल करने, दवायें, गरम पानी एवं भोजन उचित समय पर दिये जाने का निर्देश दिया है।


उन्होंने अस्पताल में साफ-सफाई एवं सेनेटाइजेशन का कार्य नियमित रूप से कराते रहने के साथ-साथ बेडशीट को भी निरन्तर बदलते रहने के निर्देश दिये हैं । जिलाधिकारी ने अस्पताल के चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टॉफ को भी अपनी सुरक्षा के लिए सुरक्षात्मक डेक्स जिसमें पीपीई किट, दस्ताने, मास्क सहित अन्य आवश्यक संसाधनों का प्रयोग करने के लिए कहा है। उन्होंने चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टॉफ को पूर्ण सावधानी बरतते हुए अपने को भी सुरक्षित रखने को कहा है। कोरोना वायरस के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए जिलाधिकारी ने बेडों की संख्या बढ़ाये जाने का निर्देश दिया है।

कौशाम्बी डीएम ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मंझनपुर का निरीक्षण किया

जिलाधिकारी ने कन्ट्रोल रूम का किया निरीक्षण, दिये आवश्यक दिशा निर्देश

जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह "कोरोना वायरस" के संक्रमण से बचाव एवं प्रभावी रोकथाम तथा लोगों की समस्याओं को तत्परता से निस्तारित करने हेतु कलेक्टेट परिसर में बनाये गये कन्ट्रोल रूम का सोमवार को निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कन्ट्रोल रूम में तैनात किये गये कर्मचारी अभय कुमार कार्यालय जिला विकास अधिकारी कौशाम्बी, भीमसेन यादव वरिष्ठ सहायक कार्यालय प्राचार्य जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान कौशाम्बी, विनोद कुमार कनिष्ठ सहायक कार्यालय प्राचार्य जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान कौशाम्बी एवं राहुल कनिष्ठ सहायक कार्यालय प्राचार्य जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान कौशाम्बी के अनुपस्थित पाये जाने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी कर्मचारियों का वेतन रोकने एवं एफ0आई0आर0 दर्ज कराये जाने का निर्देश दिया है। इस अवसर पर विनय कुमार गुप्ता सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।


Shraddha

Shraddha

Next Story