×

कौशाम्बी: लेहदरी पुल बना कड़ाधाम थाने के कारखास का वसूली अड्डा

प्रतिदिन शाम को अपराधी के साथ कारखास की महफिल भी जमती है, जिससे क्षेत्र में अपराधियों का मनोबल बढ़ा है।

Chitra Singh
Published on: 9 April 2021 6:23 AM GMT
कौशाम्बी: लेहदरी पुल बना कड़ाधाम थाने के कारखास का वसूली अड्डा
X

कौशाम्बी: लेहदरी पुल बना कड़ाधाम थाने के कारखास का वसूली अड्डा (फोटो- सोशल मीडिया)

कौशाम्बी- सपाई हिस्ट्रीशीटर के सहारे थाना क्षेत्र में चल रहा है। अपराध का कारोबार अवैध ओवरलोड बालू के वाहन और गैर जनपद से आती अवैध शराब से कमाई होती है। इन दिनों कड़ाधाम कोतवाली क्षेत्र में आपराधिक सरगर्मियों का गढ़ बना कर उभरा है। जहां बड़ी संख्या में अवैध रूप से ओवरलोड ट्रक रात में इस थाना क्षेत्र से सुरक्षित पार कराई जाती हैं।

वहीं दूसरी ओर जिले में गंगा के तराई से बड़ी मात्रा में अवैध रूप से बनी हुई शराब पड़ोसी जनपद से जिले में दाखिल कराने का एक आसान रास्ता उपलब्ध करा रहा है। इस पूरे खेल में थाने का एक कारखास अपनी महत्वपूर्ण भूमिका के लिए चर्चाएं आम है। कहा तो यहां तक जाता है कि यह कारखास क्षेत्र के एक हिस्ट्रीशीटर जो कि समाजवादी पार्टी से जुड़ा हुआ है। उसके साथ संगठित अपराध को संरक्षित कर उससे महीनों में लाखों की कमाई कर रहा है।

कौशाम्बी (फोटो- सोशल मीडिया)

अपराधी के साथ कारखास की महफिल

क्षेत्र में आलम यह है कि अपराध करने के बाद अपराधी सीधे हिस्ट्रीशीटर से मामले की तोल मोल थाने में जुगाड़ के लिए करते हैं। यहीं से पूरा तय होने के बाद मामला खत्म भी हो जाता है। इस पूरे खेल के पीछे चर्चित सफेद अपाचे वाले कारखास की महत्वपूर्ण भूमिका मानी जाती है। प्रतिदिन शाम को अपराधी के साथ कारखास की महफिल भी जमती है, जिससे क्षेत्र में अपराधियों का मनोबल बढ़ा है। वहीं दूसरी ओर क्षेत्र की शांति प्रिय जनता पुलिस के इस नए रूप से भय में है।थाना क्षेत्र के सभ्रांत लोगों ने जिले के ईमानदार पुलिस अधीक्षक का ध्यान आकर्ष कराते हुए शांति व्यवस्था कायम करने की मांग की है।

रिपोर्ट- अंश मिश्रा

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story