×

कौशाम्बी: अपराधों पर अंकुश लगाने में फेल थानेदार, माननीयों ने बचा रखी है कुर्सी

आला अधिकारियों की नजर लापरवाह थानेदारों पर पड़ी तो यह माननीयों के चौखट में नाक रगड़ने पहुंच जाते हैं।

Ansh Mishra
Report By Ansh Mishra
Published on: 10 April 2021 7:02 AM GMT
कौशाम्बी: अपराधों पर अंकुश लगाने में फेल थानेदार, माननीयों ने बचा रखी है कुर्सी
X

कौशाम्बी: अपराधों पर अंकुश लगाने में फेल थानेदार, माननीयों ने बचा रखी है कुर्सी (फोटो- सोशल मीडिया)

कौशाम्बी: बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने में विफ़ल थानेदार माननीयों के रहमों करम पर अपनी कुर्सियां तो बचा लेते हैं, और तो और सामने पड़ने पर जी हुजूर जयकारा लगाने से थानेदार नहीं बाज आते हैं। लेकिन पीठ पीछे ऐसे थानेदार माननीयों पर टिप्पणी करने से भी बाज नहीं आते हैं। अब ऐसे थानेदारों के कारनामे माननीयों के संज्ञान तक पहुंच पाते हैं या फिर थानेदारों को माननीय अपना खास समझते हैं। यह तो उनके सोचने समझने की बात है, लेकिन सच्चाई यही है कि जिन थानेदारों के क्षेत्र में अवैध वसूली बेखौफ हो रही हैं, पुलिस आला अधिकारियों के निशाने पर ऐसे थानेदार हैं जो अपराधों पर अंकुश लगाने में विफल हो चुके हैं।

पुलिस आला अधिकारी अपराधों पर अंकुश लगाने में विफल लापरवाह थानेदारों पर कार्यवाही करने का प्रयास तो जरूर करते हैं लेकिन जब कभी आला अधिकारियों की नजर लापरवाह थानेदारों पर पड़ी तो यह थानेदार माननीयों के चौखट में नाक रगड़ने पहुंच जाते हैं और माननीयों की सिफारिश पर थानेदारों की कुर्सी बच जाती है। लेकिन जैसे ही माननीयों की सिफारिश पर थानेदारों की कुर्सी बच जाती है वैसे यह फिर पुलिसिया रौब में आ जाते हैं और पीठ पीछे माननीयों के बारे में भी टिप्पणी करने से बाज नहीं आते हैं। लेकिन अब सवाल उठता है कि आम जनता खास थानेदारों के कारनामों को माननीयो तक पहुंचाए तो माननीय आम जनता की बातों पर क्या भरोसा करेंगे इस उम्मीद के चलते आम जनता माननीयो तक थानेदारों की टिप्पणी नहीं पहुंचा पाती है। जमाना बदल गया है, अब किसी की सच्चाई किसी से बताई जाए तो वह वीडियो ऑडियो सबूत मांगने लगता है। अब जरूरी नहीं है कि हर बात को मौके पर ऑडियो वीडियो मे टेप किया जा सके।

थानेदार(फोटो-सोशल मीडिया)

माननीयों का जयकारा लगा रहे है थानेदार

इसी तरह का एक थानेदार इन दिनों चायल सर्किल में है जो सामने पर माननीयों का जयकारा करता है और पीठ पीछे माननीयों के बारे में टिप्पणी करने से बाज नहीं जा रहा है। उस थानेदार के कार्यकाल में क्षेत्र में अपराधों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। फर्जी खुलासे हुए है लेकिन अपराध बढ़ने के बाद भी थानेदार की कुर्सी चुंबक की तरह चिपक गई है। अपराधियों से गठजोड़ और वसूली में लिप्त उक्त थानेदार के कार्यकाल में योगी सरकार की अपराध मुक्त कानून व्यवस्था की धज्जियां बेखौफ उड़ रही है। ऐसे थानेदारों के कारनामों की ओर आम जनता ने योगी सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story