×

UP News: सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर भड़का हिंदू संगठन, काफिले को काला झंडा दिखा फेंका जूता

UP News: सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य मंझनपुर में ओसा रोड पर आयोजित राष्ट्रीय बौद्ध सम्मेलन में हिस्सा लेने जा रहे थे। तभी हिंदू संगठन के सदस्यों ने मौर्य के काफिले पर हमला बोल दिया।

Shishumanjali kharwar
Published on: 4 Feb 2024 11:44 AM GMT (Updated on: 4 Feb 2024 11:47 AM GMT)
swami prasad maurya
X

कौशांबी में स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर हमला (सोषल मीडिया)

Kaushambi News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का रविवार को जनपद में हिंदू संगठन के सदस्यों ने जमकर विरोध किया। रविवार को सैनी के करनपुर सौंरई गांव के निकट सड़क पर हिंदू संगठन के सदस्यों ने स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले को काला झंडा दिखाया। साथ ही उन्होंने काफिले पर काली स्याही और जूता भी फेंका। घटना की सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंची और हिंदू संगठन के सदस्यों को वहां से खदेड़ा।

दरअसल सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य मंझनपुर में ओसा रोड पर आयोजित राष्ट्रीय बौद्ध सम्मेलन में हिस्सा लेने जा रहे थे। तभी करनपुर सौंरई गांव के समीप हिंदू संगठन के सदस्यों ने स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर हमला बोल दिया। उन्होंने सपा नेता के काफिले को काले झंडे दिखाए। साथ ही काली स्याही और जूता भी फेंका।

सदस्यों ने स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। घटना की सूचना पर मौके पर पुलिस फोर्स पहुंची। पुलिस को कार्यकर्ताओं को काबू करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। इस मामले में पुलिस ने दो कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। घटना को लेकर दिन भर अफरातफरी का माहौल रहा। हिंदू संगठन के सदस्यों का आरोप है कि सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य सनातन व हिंदू धर्म को बदनाम करने के लिए विवादित बयान देते हैं। उन्हें हिंदू व सनातनी ग्रंथों की जानकारी नहीं है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story