×

Kaushambi News : एसओजी टीम की लोकेशन लीक होने से सुरक्षा का खतरा, अपराधियों को पकड़ने में भी हो रही समस्या

Kaushambi News : जिले में एसओजी टीम को सुपर पुलिस माना जाता है, कोई गंभीर अपराध होने पर पुलिस अधीक्षक द्वारा केस के खुलासे के लिए एसओजी टीम को लगाते हैं। जिले में अधिकतर केसों का खुलासा इसी टीम ने किया है।

Ansh Mishra
Published on: 15 Jun 2024 5:15 PM GMT
Kaushambi News : एसओजी टीम की लोकेशन लीक होने से सुरक्षा का खतरा, अपराधियों को पकड़ने में भी हो रही समस्या
X

Kaushambi News : जिले में एसओजी टीम को सुपर पुलिस माना जाता है, कोई गंभीर अपराध होने पर पुलिस अधीक्षक द्वारा केस के खुलासे के लिए एसओजी टीम को लगाते हैं। जिले में अधिकतर केसों का खुलासा इसी टीम ने किया है। अपराधियों के लिए यह टीम काल मानी जाती है। अपराधी कितना भी शातिर क्यों न हो, लेकिन अपराध करने के बाद वह एसओजी टीम की गिरफ्त से बच नहीं पाया है।

एसओजी प्रभारी सिद्धार्थ सिंह अब तक 29 बड़े दुर्दांत अपराधियों का एनकाउंटर कर चुके हैं, जिससे उनकी और उनकी टीम की जान को लगातार खतरा बना रहता है। उनके साहसिक कार्यों ने अपराधियों के बीच खौफ पैदा किया है, लेकिन इसके परिणामस्वरूप कुछ अपराधी लगातार उनकी लोकेशन लीक कर रहे हैं। इससे प्रभारी सिद्धार्थ सिंह और उनकी टीम की सुरक्षा गंभीर रूप से प्रभावित हो रही है। एसओजी टीम का कार्य बेहद गोपनीय और संवेदनशील होता है, जहां उन्हें अपराधियों के साथ सीधी मुठभेड़ करनी पड़ती है।

गोपनीयता भंग होने से बना खतरा

लोकेशन लीक होने से न केवल उनके ऑपरेशनों की सफलता पर असर पड़ता है, बल्कि उनकी जान को भी बड़ा खतरा होता है। इस गंभीर स्थिति को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। लोकेशन लीक करने वालों को यह समझना चाहिए कि वे न केवल कानून का उल्लंघन कर रहे हैं, बल्कि एक टीम की सुरक्षा को भी जोखिम में डाल रहे हैं। यदि किसी दबिश के दौरान कोई अप्रिय घटना घटती है, तो इसके लिए वही लोग जिम्मेदार होंगे, जिन्होंने गोपनीयता भंग की है। गोपनीयता लीक होने एसओजी टीम को अपराधियों को पकड़ने में भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story