×

Bulandshahr: बुलंदशहर आए केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान बोले, टारगेट किलिंग जघन्य अपराध

Bulandshahr: यूपी के बुलंदशहर आए केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि जम्मू कश्मीर में टारगेट के लिंक एक जघन्य अपराध है।

Sandeep Tayal
Published on: 18 Oct 2022 10:46 AM GMT
Bulandshahr News
X

बुलंदशहर में केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान

Bulandshahr: यूपी के बुलंदशहर आए केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Kerala Governor Arif Mohammad Khan) ने कहा कि जम्मू कश्मीर में टारगेट (Target Killing In Jammu Kashmir) के लिंक एक जघन्य अपराध है किसी भी व्यक्ति को हत्या कर दी जाए और आतंकवादियों की दहशत के चलते उसे अपना घर छोड़कर शरणार्थी बनना पड़े। इससे बड़ी शर्म की बात कोई नहीं हो सकती।

टारगेट किलिंग पर अंकुश लगाने के लिए सरकार अपना काम कर रही: राज्यपाल

राज्यपाल ने कहा कि टारगेट किलिंग पर अंकुश लगाने के लिए सरकार अपना काम कर रही है। इससे पूर्व केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने बुलंदशहर के सिवाना तहसील के गांव बसी बांगर में बाबा साहेब डॉ.भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने लोगों से बेटा बेटी के बीच भेद खत्म कर बेटे बेटी को एक समान देखने और उनका पालन पोषण करने की अपील की।

संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर का पूरा राष्ट्र कृतज्ञ: आरिफ मोहम्मद खान

आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर का पूरा राष्ट्र कृतज्ञ है उन्होंने सर्वश्रेष्ठ संविधान देश को देने का काम किया, यही नहीं बाबा साहब ने महिलाओं को जो पीछे रखा जाता था उसमें बदलाव लाते हुए महिलाओं को समान अधिकार दिलाने और महिलाओं को सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी।

कश्मीरी पंडितों की टारगेट किलिंग को बताया शर्मनाक कर्तव्य

उन्होंने कश्मीरी पंडितों की हो रही टारगेट किलिंग को शर्मनाक कर्तव्य बताया और कहा कि सरकार इसके लिए काम कर रही है। महाराष्ट्र के एक समाजसेवी उधमी अमिताभ शाह ने बसी बांगर गांव की कक्षा 8 की सभी छात्राओं को तकनीकी शिक्षा प्रदान कराने के लिए नि:शुल्क टेबलेट वितरित करने की घोषणा की।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story