×

चंदौली: हैंडपंप से निकल रहा नीले रंग का पानी, गांव में मचा हड़कंप, जांच के लिए भेजा सैंपल

गांव में सरकारी हैंडपंप से नीले कलर का पानी निकलने लगा जिसको देखकर लोग भयभीत हो गए।

Ashvini Mishra
Reporter Ashvini MishraPublished By Monika
Published on: 30 May 2021 3:46 PM GMT (Updated on: 30 May 2021 3:49 PM GMT)
blue water from handpump
X

हैंडपंप से निकला नीला पानी (फोटो: सोशल मीडिया )

चंदौली: ये अजीबो गरीब मामला चंदौली का है यहां नक्सल प्रभावित, नौगढ़ के जमसोती गांव में सरकारी हैंडपंप से नीले कलर का पानी निकलने लगा जिसको देख कर लोग भयभीत हो गए। मामले की सूचना प्रशासनिक अधिकारियों को दी गई है। तहसील प्रशासन के द्वारा पानी का सैम्पल लेकर लैब में भेज दिया गया है और हैंडपंप को बंद करा दिया गया है।

दरअसल, नौगढ़ क्षेत्र के जमसोती गांव में एक अजीबोगरीब दृश्य देखकर ग्रामीण भयभीत हो गए। बताया गया कि जमसोती गांव के पहले चकिया नौगढ़ मार्ग पर कैलाश यादव के यहां लगे हैंडपंप का पानी नीले रंग का निकलना शुरू हुआ जिसे देखकर लोगों के मन में तरह-तरह की आशंकाएं उत्पन्न होने लगी। लोगों ने तुरंत उस नल को चलाना बंद कर दिया जिसके बाद से वह दूर से पानी लाकर अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति कर रहे है।

कुछ दिन पहले वाराणसी के गंगा नदी के पानी का रंग बदल गया था और अब हैंडपंप के पानी का कलर बदल कर नीला हो गया है । हालांकि यह भी बताया जा रहा है कि इलाके में सिर्फ एक इसी हैंडपंप से केरोसिन के कलर का पानी निकल रहा है पानी का एकाएक बदलने का कारण क्या है यह तो जांच के बाद ही तय हो पायेगा। नल से नीले रंग का पानी निकलना कौतूहल का विषय जरूर बना हुआ है,गांव के लोग भयभीत है।

एक्सईएन जल निगम ने दी ये जानकारी

इस सम्बंध में एक्सईएन जल निगम हेमंत सिंह ने बताया कि पहली बार जनपद में ऐसा मामला सामने आया है । पानी का सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेज दिया गया है। हैंडपंप को खुलवाकर दिया गया ग्रामीणों को पानी की वैकल्पिक व्यवस्था का प्रबंध किया जा रहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story