×

UP: केशव मौर्य बोले- फूलपुर सीट से मेरे परिवार का कोई नहीं मैदान में

aman
By aman
Published on: 9 Feb 2018 8:28 AM GMT
UP: केशव मौर्य बोले- फूलपुर सीट से मेरे परिवार का कोई नहीं मैदान में
X
केशव प्रसाद मौर्य की फ़ाइल फोटो

लखनऊ: प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने पूरा भरोसा जताया है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) आगामी 11 मार्च को होने वाले गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगी। इसी के साथ केशव मौर्य ने ये भी ऐलान किया कि फूलपुर सीट से उनके परिवार का कोई भी व्यक्ति चुनाव नहीं लड़ेगा।

बता दें, कि निर्वाचन आयोग ने यूपी की गोरखपुर और फुलपुर लोकसभा के उपचुनाव की तारीखों का शुक्रवार (9 फरवरी) को ऐलान कर दिया है। उपचुनाव 11 मार्च हो होंगे। 14 मार्च को मतों की गिनती की जाएगी। गौरतलब है, कि केशव मौर्य फूलपुर सीट से ही जीतकर संसद पहुंचे थे लेकिन यूपी में उप मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद उन्हें वह सीट छोड़नी पड़ी थी।

ये भी पढ़ें ...गोरखपुर-फूलपुर में 11 मार्च को उपचुनाव, बिहार की 3 सीटों पर भी

बीजेपी ही 'सर्वोत्तम प्रदेश' बना सकती है

केशव मौर्य बोले, 'केंद्र और राज्य में बीजेपी सरकार अच्छा काम कर रही है। हम चुनाव तिथि का इंतज़ार कर रहे थे।' उन्होंने अन्य पार्टियों पर तंज कसते हुए कहा, 'बीजेपी में संगठन सर्वोच्च है। हमारे यहां परिवार की राजनीति नहीं होती। यूपी के लोग जानते हैं कि बीजेपी ही इस प्रदेश को 'सर्वोत्तम प्रदेश' बना सकती है।'

ये भी पढ़ें ...अब UP की जेलों में खुलेगी गौशाला, क़ैदी बनेंगे सेवादार

नक़ल से प्रतिभा को बर्बाद नहीं होने देंगे

उपमुख्यमंत्री ने प्रदेश की जेलों गोशाला खोले जाने के सरकार के फैसले का स्वागत किया। कहा, 'ये अच्छा प्रयास है कि जेल में ही गोशाला बनेंगे।' साथ ही उन्होंने इस बार यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में नकल पर नकेल कैसे जाने को सही करार दिया। कहा, हम नक़ल के जरिए प्रतिभा को बर्बाद नहीं होने देंगे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story