×

काशी हादसे पर केशव मौर्या बोले- पंकज महाराज शिवपाल के आदमी, इसलिए हो रही लीपापोती

aman
By aman
Published on: 16 Oct 2016 12:30 PM GMT
काशी हादसे पर केशव मौर्या बोले- पंकज महाराज शिवपाल के आदमी, इसलिए हो रही लीपापोती
X

वाराणसी: जयगुरुदेव बाबा के शिष्य पंकज महाराज की ओर से आयोजित दो दिवसीय समागम कार्यक्रम के पहले दिन शनिवार को राजघाट पुल पर हुए हादसे में घायल लोगों को देखने रविवार को यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या काशी पहुंचे। इस दौरान मौर्या ने मृतकों के परिजनों को दस लाख मुआवजा देने की बात कही।

केशव प्रसाद मौर्या ने प्रदेश सरकार पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, 'पंकज महाराज शिवपाल के आदमी हैं। इसलिए हादसे के बाद लीपापोती की जा रही है। कुछ छोटे अफसरों पर कार्रवाई करके राज्य सरकार मामले को दबाने की कोशिश कर रही है।'

शिवपाल से हैं पंकज के संबंध

केशव मौर्या ने कहा, मृतकों की जान अब वापस तो नहीं लाई जा सकती लेकिन बीजेपी इसे लेकर बहुत चिंतित है। मौर्या बोले, 'पंकज महाराज के शिवपाल यादव से जुड़े होने के कारण ही वे मथुरा में उत्तराधिकारी के तौर पर बैठे हैं।'

ये भी पढ़ें ...VIDEO: 25 में से अब तक सिर्फ 10 शवों की शिनाख्त, जय गुरुदेव की सभा हुई स्थगित

सीएम अखिलेश दें इस्तीफा

मौर्या ने कहा, ये घटना सरकार और प्रशासन की घोर लापरवाही का नतीजा है। उन्होंने कहा, इतने बड़े हादसे के बाद मुख्यमंत्री को नैतिक जिम्मेदारी के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। प्रदेश सरकार को मृतकों के आश्रितों को दस-दस लाख रुपए मुआवजा देना चाहिए। इस घटना में अगर पंकज महाराज दोषी हैं तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें ...काशी हादसे में अब तक 2 दर्जन से ज्यादा की मौत, केंद्रीय मंत्री ने कहा-राज्य सरकार जिम्मेदार

मिलने वालों का आना-जाना जारी

गौरतलब है कि शनिवार को समागम के पहले दिन भगदड़ में 25 लोगों की मौत हो गई। इस घटना में गंभीर रूप से घायल चार लोगों का इलाज बीएचयू के ट्रामा सेंटर में चल रहा है। अब तक कुल 16 शवों का पोस्टमार्टम किया जा चुका है। शेष तीन महिलाओं की शिनाख्त नहीं हो सकी है। उनकी बॉडी मोर्चरी में रखी गई है। वहीं ट्रामा में भर्ती घायल लोगों का हालचाल जानने के लिए मंत्रियों के आने का सिलसिला जारी है। रविवार को केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय भी घायलों से मिलने पहुंचे।

आगे की स्लाइड्स में देखें घायलों से मिलते केशव मौर्या की तस्वीरें ...

mourya-1

mourya-2

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story