×

KGMU: रेजिडेंट डॉक्टरों के लिए नया ड्रेस कोड, छात्रों को पैंट-शर्ट, छात्राओं को पहनना होगा सलवार कमीज

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के प्रतिष्ठित मेडिकल संस्थान किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में रेजीडेंट डॉक्टरों के जींस-टीशर्ट पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Jugul Kishor
Published on: 16 Nov 2022 6:20 AM GMT (Updated on: 16 Nov 2022 8:06 AM GMT)
KGMU
X

KGMU (Pic: Social Media)

KGMU News: राजधानी लखनऊ के प्रतिष्ठित मेडिकल संस्थान किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (King's George Medical University) में रेजीडेंट डॉक्टरों के जींस टीशर्ट पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। केजीएमयू प्रशासन की तरफ से इसके आदेश भी जारी कर दिेये गये हैं। जारी किये गये आदेश में कहा गया है कि ड्यूटी के दौरान जींस-टीशर्ट पहनने पर पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। छात्रों को पैंट-शर्ट, छात्राओं को सलवार कमीज पहनने का आदेश जारी कर दिया गया है।

यूपी के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में अब उन रेजीडेंट डॉक्टरों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, जो जींस-टीशर्ट पहनकर जाते हैं। प्रशासन ने केजीएमयू में ये नियम लागू कर दिया गया है कि कोई भी रेजीडेंट डॉक्टर मेडिकल कॉलेज में जींस-टीशर्ट पहनकर नहीं आ सकता। यानी एक बात तो तय है कि अब रेजीडेंट डॉक्टरों फॉर्मल ड्रेस में ही ऑफिस आना होगा।

बता दें कि इससे पहले भी शासन ने यूपी के कई जिलों में सरकारी ऑफिसों में काम करने वालों के लिए जींस व टी-शर्ट पहनना बैन किया था। इस नियम का कुछ दिन तक तो पालन हुआ लेकिन फिर अधिकारी व कर्मचारी जींस व टी-शर्ट पहनकर ऑफिस आने लगे। हालांकि इस बार कहा जा रहा है कि नियम का पालन ना करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी।

जारी किये गये आदेश में कहा गया है कि औचक निरीक्षण किया जायेगा। ऐसे में यदि अगर कोई रेजीडेंट डॉक्टर नियमों का उल्लंघन करता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story