×

KGMU: डॉ सूर्यकांत त्रिपाठी को राजस्थान चिकित्सा विश्वविद्यालय का "बोर्ड ऑफ़ मैनेजमेंट" सदस्य नामित किया गया

KGMU: यह बोर्ड राजस्थान के विभिन्न चिकित्सा संस्थानों (मेडिकल, दंत चिकित्सा, नर्सिंग, फार्मेसी) में पढ़ने वाले छात्रों को चिकित्सा की विभिन्न विधाओं में शैक्षणिक, अनुसंधान, नियुक्ति, प्रमोशन व रोगी चिकित्सा आदि के लिए नियामक बोर्ड है।

Shashwat Mishra
Published on: 20 July 2022 1:15 PM GMT
Dr Suryakant Tripathi
X

Dr Suryakant Tripathi (Image: Newstrack)

KGMU: किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के रेस्परेटरी मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष डॉ सूर्यकांत त्रिपाठी को जयपुर स्थित राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के "बोर्ड ऑफ़ मैनेजमेन्ट" के सदस्य के रूप में राज्यपाल कलराज मिश्र द्वारा नामित किया गया है। डॉ. सूर्यकांत की इस उपलब्धि पर केजीएमयू के कुलपति ले. जन. डॉ. बिपिन पुरी ने हार्दिक बधाई दी है।

ऐसे कार्य करता है बोर्ड

यह बोर्ड राजस्थान के विभिन्न चिकित्सा संस्थानों (मेडिकल, दंत चिकित्सा, नर्सिंग, फार्मेसी) में पढ़ने वाले छात्रों को चिकित्सा की विभिन्न विधाओं में शैक्षणिक, अनुसंधान, नियुक्ति, प्रमोशन व रोगी चिकित्सा आदि के लिए नियामक बोर्ड है।

एम्स पटना की गवर्निंग बॉडी के भी हैं सदस्य

गौरतलब है कि अभी हाल ही में डा. सूर्यकांत को राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम के जोनल टास्क फोर्स (नॉर्थ जोन) के चेयरमैन के रूप में चुना गया है और वह एम्स पटना की गवर्निंग बॉडी के सदस्य भी हैं। डॉ सूर्यकान्त त्रिपाठी टी.बी., निमोनिया, अस्थमा, सी.ओ.पी.डी. जैसी बहुत सी बीमारियों की नेशनल गाइडलाइन्स की 23 समितियों के सदस्य भी रहे हैं। कोविड काल में जनमानस को कोरोना जैसी घातक बीमारी के बारे में इलेक्ट्रानिक/प्रिंट/सोशल मीडिया के द्वारा जागरूक करते रहे हैं।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story