×

Lucknow News: SGPGI में 35 संवर्गों के लिए पद सृजित, जल्द शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया

Lucknow News: इसी माह प्रदेश सरकार द्वारा लोहिया संस्थान व केजीएमयू के लिए 14 हजार पदों के लिए स्वीकृत प्रदान की गई है।

Anant kumar shukla
Published on: 20 Dec 2022 8:37 AM GMT
KGMU
X

KGMU (फोटो: सोशल मीडिया )

Lucknow News: यदि आप केजीएमयू में नौकरी का सपना देख रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी। PGI 2969 पदों पर भर्ती करने जा रहा है। इसके लिए केजीएमयू ने गैर शैक्षणिक 35 संवर्ग के पद सृजित कर दिए हैं। नवसृजित पदों में से नियमित संवर्ग के 2683 पदों पर तथा गैर शैक्षणिक संवर्ग में आउटसोर्सिंग श्रेणी के 286 पदों का सृजन किया गया है।

नियमित श्रेणी के लिए निकाले गए पदों में नरसिंह, अटेंडेंट, एडमिनिस्ट्रेशन, मेडिकल, सोशल सर्विस, रिकॉर्ड, पब्लिक रिलेशन, सैनिटेशन, फिजियोथैरेपिस्ट, ऑक्यूपेशनल थैरेपिस्ट, फार्मेसिस्ट, डाइटिशियन, सेंट्रल वर्कशॉप, आर्टिस्ट, वार्ड मास्टर, डार्क रूम असिस्टेंट, लैबोरेट्री टेक्निशियन, एरिया आटी/आईसीयू /इंटरवेंशनल टेक्निशियंस, डेंटल टेक्निशियन, आप्थाल्मालॉजी टेक्नीशियन, न्यूरोटोलॉजी टेक्नीशियन और डायलिसिस टेक्निशियन समेत विभिन्न विभागों में पद सृजित किए गए हैं।

कल सोमवार को चिकित्सा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने इसके लिए आदेश जारी कर दिए हैं। बता दें कि इसी माह प्रदेश सरकार द्वारा लोहिया संस्थान व केजीएमयू के लिए 14 हजार पदों के लिए स्वीकृत प्रदान की गई है। इस भर्ती के साथ ही इन संस्थानों में चल रही कर्मचारियों की कमी भी पूर्ण हो जाएगी।

1 दिसंबर को केजीएमयू में लगभग 10 हजार पदों को सृजित

बता दें कि राजकीय मेडिकल कॉलेजों में कर्मचारियों की कमी को दूर करने के लिए सरकार द्वारा 45000 पदों को सृजित किया गया था। अब super-speciality सुविधा वाले अस्पतालों का नंबर है। इससे पहले 1 दिसंबर को केजीएमयू में लगभग 10 हजार पदों को सृजित किया गया था। जिसमें 8786 पद गैर शैक्षणिक है। जबकि लोहिया संस्थान में 3862 पदों को सृजित करने की मंजूरी मिली थी। जिसमें 803 पद शैक्षणिक और 3059 पद गैर शैक्षणिक है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story