×

Lucknow: बारिश के कारण KGMU के निर्माणाधीन लिम्ब सेंटर की गिरी दीवार, DM ने दिए FIR दर्ज कराने के निर्देश

Lucknow News: निर्माणाधीन केजीएमयू के लिम्ब सेंटर के पीछे दीवार गिरने की सूचना प्राप्त होते ही ज़िलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार तत्काल घटना स्थल पर पहुंचे।

Shashwat Mishra
Published on: 10 Oct 2022 12:06 PM GMT
Lucknow News In Hindi
X

बारिश के कारण KGMU के निर्माणाधीन लिम्ब सेंटर की गिरी दीवार

Lucknow News: निर्माणाधीन केजीएमयू के लिम्ब सेंटर (KGMU Limb Center) के पीछे दीवार गिरने की सूचना प्राप्त होते ही ज़िलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार (DM Suryapal Gangwar) तत्काल घटना स्थल पर पहुँचे। मौके पर पहुंचकर जिलाधिकारी द्वारा घटना स्थल का जायजा लिया गया।

हादसे में किसी के भी घायल होने की कोई सूचना नहीं मिली। मौके पर लोगों द्वारा बताया गया कि कल रात से हो रही भारी बारिश के कारण लिम्स सेंटर के पीछे जहाँ निर्माण चल रहा है, पानी भर गया था। जिसके कारण दीवार गिर गई।


ठेकेदार व प्रोजेक्ट मैनेजर पर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश

निरीक्षण के दौरान संज्ञान में आया कि निर्माण करने वाली कार्यदायी संस्था के ठेकेदार व प्रोजेक्ट मैनेजर द्वारा सुरक्षा के कोई इंतज़ाम नहीं किये थे और निर्माण कार्य मे भी शिथिलता बरती गई, जिसके कारण यह हादसा हुआ। जिसके लिए सीएनडीएस के ठेकेदार और प्रोजेक्ट मैनेजर के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए गए और कार्यदायी संस्था द्वारा तत्काल पूरी बाउन्ड्री वाल गिरा कर नई दीवार बनाने को कहा गया।


क्योंकि बाउंड्री के दूसरी तरफ घनी आबादी है, जिससे कोई भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है। ज़िलाधिकारी द्वारा उप ज़िलाधिकारी सदर को निर्देश दिए कि नगर निगम के साथ समन्वय स्थापित करते हुए गिरी हुई दीवार के मलवे को हटवाया जाए और नाले पर जो अतिक्रमण है, उसको आज हटवाते हुए लोगो को विस्थापित किया जाए।


जवाहर नगर इलाके में मची खलबली

डीएम द्वारा जवाहर नगर इलाके में नाले पर बने घरों में रह रहे लोगों को हटाने के निर्देश के बाद, मोहल्ले में खलबली का माहौल मच गया। लोगों के अंदर यह भय उत्पन्न हो गया है कि अब उन्हें अपना घर छोड़ना पड़ेगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story