×

Lucknow KGMU: सातवें वेतनमान के हिसाब से प्रोफेसरों को नहीं मिल रही सैलरी, आंदोलन करने को तैयार केजीएमयू शिक्षक

Lucknow News: किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्विद्यालय (KGMU) में शनिवार को डॉ. के.के. सिंह की अध्यक्षता में केजीएमयू शिक्षक संघ के आम सभा की बैठक कलाम सेंटर में सम्पन्न।

Shashwat Mishra
Published on: 23 July 2022 6:28 PM GMT
Professors are not getting salary according to the seventh pay scale, 250 KGMU teachers ready to agitate
X

केजीएमयू: Photo- Social Media

Lucknow News: किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्विद्यालय (KGMU) में शनिवार को डॉ. के.के. सिंह की अध्यक्षता में केजीएमयू शिक्षक संघ (KGMU Teachers Association) के आम सभा की बैठक कलाम सेंटर में सम्पन्न , जिसमें 250 से अधिक चिकित्सकों ने प्रतिभाग किया। संघ की आम सभा में सातवें वेतनमान के हिसाब से सैलरी न मिलने का मुद्दा उठा।

केजीएमयू शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ के.के. सिंह ने बताया कि 1 जनवरी, 2016 से प्रभावी संसोधित पे मैट्रिक्स एवं सेवानिवृत्तिक लाभ आदि के आदेश एसजीपीजीआई व राम मनोहर लोहिया हेतु जारी किए जा चुके हैं, किंतु केजीएमयू के शिक्षकों हेतु अभी तक जारी नहीं किए गया है। उन्होंने कहा कि उपस्थित शिक्षकों द्वारा सर्वसम्मति से आंदोलन करने का निर्णय लिया गया, जिसमें मुख्यमंत्री, चिकित्सा शिक्षा मंत्री व कुलपति को पुनः ज्ञापन देने के बाद दस दिन तक इंतजार किया जाएगा।

आवश्यकतानुसार आंदोलन पर आगे निर्णय

इसके बाद भी सुनवाई न होने पर एक सप्ताह तक लगातार काला फीता बांधकर कार्य करके विरोध दर्ज करने का निर्णय भी सर्वसम्मति से लिया गया। आवश्यकतानुसार आंदोलन पर आगे निर्णय हेतु आम सभा में पुनः निर्णय लिया जाएगा।


शिक्षकों को नहीं मिल पा रहीं ये सुविधाएं

महासचिव डॉ संतोष कुमार के मुताबिक, प्रशासनिक उदासीनता के कारण वैधानिक मांगे पूरी करने में अनावश्यक विलम्ब पर शिक्षकों द्वारा अपनी नाराजगी जाहिर की गयी। इसमें से वाहन भत्ता, अर्जित अवकाश, प्रोन्नति की अर्हता तिथि से वेतन, चिकित्सीय सुविधाएं व बैंक सम्बंधित समस्याएं आदि का समाधान विश्वविद्यालय स्तर से ही सम्भव है और शेष शासन स्तर से लचर पैरवी के कारण लम्बित है।

डॉ संतोष के परिवार हेतु देंगे एक दिन का वेतन

उपस्थित शिक्षकों द्वारा आर्थोपेडिक्स विभाग के दिवंगत डॉक्टर संतोष कुमार को श्रृद्धांजलि अर्पित की गयी एवं सभी शिक्षकों ने अपनी एक दिन का वेतन परिवार को देने का निर्णय किया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story