×

KGMU: केजीएमयू के वीसी ने STF को लिखा पत्र, कहा- इनसे मुक्ति दिलाइये, जानें- क्या है पूरा मामला

KGMU: किंज जार्ज मेडिकल कॉलेज के वाइस चांसलर विपिन पुरी ने यूपी एसटीएफ को लिखा पत्र, कहा- केजीएमयू के आसपास मंडराते दलालों ने अस्पताल प्रशासन के साथ ही मरीजों-तीमारदारों को भी परेशान कर रखा है।

Hariom Dwivedi
Published on: 1 April 2023 7:11 AM GMT
KGMU: केजीएमयू के वीसी ने STF को लिखा पत्र, कहा- इनसे मुक्ति दिलाइये, जानें- क्या है पूरा मामला
X
फाइल फोटो- केजीएमयू लखनऊ

KGMU: राजधानी लखनऊ का मेडिकल कॉलेज (केजीएमयू) अपने इलाज के लिए प्रदेश भर में फेसम है। यूपी ही नहीं पड़ोसी राज्यों से भी लोग यहां आते हैं। सरकार की तरफ से मरीजों को तमाम तरह की सहूलियतें भी दी जाती हैं, लेकिन कई बार दलालों के चक्कर में पड़कर वह लुट जाते हैं। इसे देखते हुए केजीएमयू के वाइस चांसलर विपिन पुरी ने एसटीएफ को पत्र लिखकर, इनसे मुक्ति दिलाने की गुहार लगाई है। माना जा रहा है कि अब एसटीएफ जल्द ही दलालों पर शिकंजा कसेगी।

वीसी विपिन पुरी ने एसटीएफ को भेजे अपने पत्र में लिखा है, "केजीएमयू परिसर में दलालों का जमावड़ा लगा रहता है। ये लोग खून की दलाली, दवाओं को चुराकर बेचना, मरीजों को बहला कर निजी अस्पतालों में ले जाना, नौकरी के नाम पर वसूली सहित कई गतिविधियों में शामिल है। इनकी वजह जहां केजीएमयू की छवि खराब हो रही है वहीं, मरीजों व तीमारदारों को भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

केजीएमयू में दलाल सक्रिय

केजीएमयू में लगातार दलालों के सक्रिय रहने की खबरें वायरल होती रहती हैं। अलग-अलग मीडिया हाउस ने कई बार खबरें की हैं कि दलाल अस्पताल में मंडराते रहते हैं। गांव-क्षेत्र से आये मरीजों को कम पैसों में बेहतर इलाज का झांसा देकर प्राइवेट अस्पतालों में ले जाते हैं। इनमें बड़ी संख्या प्राइवेट एबुंलेंस चालक भी शामिल पाये जाते हैं। इसके अलावा ये खून की दलाली, दवाओं की चोरी कर बेचना, मरीजों को बहला कर निजी संस्थाओं में ले जाना, नौकरी के नाम पर वसूली सहित कई प्रकार की घटनाओं को दलाल अंजाम दे रहे हैं। ऐसे में अगर आप या फिर आपका कोई परिचित केजीएमयू में इलाज के लिए आये तो ऐसे दलालों से सावधान रहे।

Hariom Dwivedi

Hariom Dwivedi

Next Story