×

बैल कोल्हू कंपनी पर आयकर छापे से करोड़ों की हेराफेरी में फंस सकते हैं खंडेलवाल ब्रदर्स

Manali Rastogi
Published on: 5 Oct 2018 4:45 AM GMT
बैल कोल्हू कंपनी पर आयकर छापे से करोड़ों की हेराफेरी में फंस सकते हैं खंडेलवाल ब्रदर्स
X

बरेली: देश के कई हिस्सों में बैल कोल्हू नाम से सरसों का तेल बेचने वाली बीएल एग्रो और खंडेलवाल एडिबल ऑयल पर आयकर छापे में अधिकारियों द्वारा बड़े पैमाने पर काले धन की पकड़ने की सूचना है। एक जानकारी के मुताबिक तेल व्यापारी बंधु घनश्याम खंडेलवाल और दिलीप खंडेलवाल के कई व्यापारिक प्रतिष्ठान पर देररात तक छापेमारी जा रही।

यह भी पढ़ें: यूपी: तेज धूप निकलने से तापमान में हुआ इजाफा

सूत्रों के अनुसार छापों के दौरान भारी मात्रा में सोने की बरामदगी के साथ आधा दर्जन बोगस कंपनियां बनाकर कई सौ करोड़ रुपये की हेराफेरी का मामला भी पकड़ में आया है। आयकर विभाग की दिल्ली लखनऊ, उत्तराखंड से आई टीमों ने एक साथ छापेमारी शुरू की। इस दौरान टीम ने बीएल एग्रो से जुड़े किसी शख्स को परिसर से निकलने नही दिया।

बरेली स्थित खंडेलवाल भाइयों की फैक्ट्री, ऑफिस, रिफाइनरी व गोदाम सहित 32 ठिकानों के साथ कंपनी के चार्टर्ड एकाउंटेंट के यहां जांच शुरू की गई साथ ही नोएडा स्थित दो ठिकानों पर भी छापे डाले गए। वही यह भी जानकारी मिल रही है बोगस कंपनी बनाकर कानपुर के बैैंक ऑफ इंडिया में एक खाता खोलकर 130 करोड़ रुपये जमा कराये गए और कंपनी बंद कर रकम ट्रांसफर कर ली गई।

इसी तरह आधा दर्जन बोगस कंपनियों के जरिये बड़ी रकम की हेराफेरी की गई। आपको बताते चले कि बीएल एग्रो के मालिक घनश्याम खंडेवाल को सपा सरकार में यूपी रतन से सम्मानित हो चुके है। जबकि उनके भाई दिलीप खंडेवाल भी एक बड़े तेल व्यापारी के रूप में एक पहचान रखते है। दोनों भाईयों के बरेली सहित देश के कई हिस्सों में व्यापारिक प्रतिष्ठान है। हालांकि खंडेवाल ब्रदर्स की यहां पड़े छापों से बरेली के कई व्यापारी हलकान है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story