×

Lakhimpur Kheri News: खीरी के 22 मेधावी विद्यार्थियो को सरकार से मिली 5.4 लाख धनराशि, टेबलेट की सौगात

Lakhimpur Kheri News: कार्यक्रम में विधायक सदर ने प्रभारी डीएम और एडीएम के साथ हाई स्कूल के टॉप 10 और इंटरमीडिएट के टॉप 10 विद्यार्थियों को 21-21 हजार की धनराशि का चेक, टेबलेट, मेडल प्रदान कर अलंकरण किया।

Himanshu Srivastava
Published on: 27 Jan 2023 12:53 PM GMT
Kheri 22 meritorious students
X

Kheri 22 meritorious students

Lakhimpur Kheri News: शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में माध्यमिक शिक्षा विभाग के तत्वावधान में हाईस्कूल, इंटरमीडिएट 2022 की परीक्षा में खीरी के टॉप टेन मेधावी विद्यार्थियों का सम्मान समारोह हुआ। कार्यक्रम का संचालन एवं संयोजन डीआईओएस डॉ महेंद्र प्रताप सिंह ने किया।

कलेक्ट्रेट में आयोजित कार्यक्रम में सीएम के राज्यस्तरीय कार्यक्रम का सजीव प्रसारण हुआ, इसके बाद प्रधानमंत्री जी के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग हुई।

कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक सदर योगेश वर्मा, प्रभारी डीएम अनिल कुमार सिंह, एडीएम संजय कुमार सिंह ने दीप जलाकर किया। कार्यक्रम में विधायक सदर ने प्रभारी डीएम और एडीएम के साथ हाई स्कूल के टॉप 10 और इंटरमीडिएट के टॉप 10 विद्यार्थियों को 21-21 हजार की धनराशि का चेक, टेबलेट, मेडल प्रदान कर अलंकरण किया।

विधायक ने दी उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं

विधायक सदर योगेश वर्मा ने जिले के टॉपर्स न केवल सम्मानित किया बल्कि उन्हें उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी। उच्च अंक हासिल कर विद्यार्थियों ने स्कूल एवं अपने माता-पिता ही नहीं बल्कि जिले का मान बढ़ाया है। प्रदेश सरकार उनके हितों को लेकर निरंतर सजग है। सरकार इन विद्यार्थियों के जीवन के लिए निरंतर कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि 'परीक्षा पर चर्चा' छात्रों, अभिभावकों, शिक्षकों और समाज को एक मंच पर लाने के पीएम नरेन्द्र मोदी के दृष्टिकोण से प्रेरित एक आंदोलन है।

प्रभारी डीएम अनिल कुमार सिंह ने मेधावी छात्र-छात्राओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि जिस रास्ते पर चलने का प्रण किया है, उसी पर चलें। बार-बार रास्ता न बदलें, सफलता आपके कदम चूमेगी। सब आपके पीछे खड़े होंगे। आने वाला वक्त, आपका इंतजार कर रहा है। डीआईओएस डॉ महेंद्र प्रताप सिंह ने मेधावी विद्यार्थियों के अलंकरण कार्यक्रम की आवश्यकता एवं प्रासंगिकता बताइ। उन्होंने बताया कि हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के टॉप 10 कुल 24 बच्चों को पांच लाख चार हजार की धनराशि प्रदान की जा रही है। वही प्रति मेधावी विद्याथी को टैबलेट दिया जा रहा है।

इनका हुआ सम्मान, टैबलेट, 21-21 हजार की धनराशि की मिली सौगात

हाईस्कूल के टॉपर्स फैज अहमद, स्मृति सिंह, श्रेया श्रीवास्तव, अनुष्का वर्मा, शैलजा दीक्षित, श्रद्धा, फलक नाज अंसारी,वैष्णवी गुप्ता, सिमरन कनौजिया, गरिमा सिंह, आदित्य वर्मा, निधी वर्मा

इंटरमीडियट के टॉपर्स विपिन कुमार राजपूत,अंजली सिंह कुशवाहा, पार्थ सक्सेना, अर्पित पटेल, हर्षिता विश्वकर्मा, लकी वर्मा, साक्षी वर्मा, हीरा नूर, अनुष्का वर्मा, राशि मौर्य, शुभ्रा शुक्ला, सत्येंद्र कुमार वर्मा

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story