×

Lakhimpur Kheri News: शासन की योजनाओं का गुणवत्तापरक क्रियान्वयन सुनिश्चित करें अधिकारी: टेनी

Lakhimpur Kheri News: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र ने कहा कि जिले में योजनाओं के नियमित अनुश्रवण, समीक्षा से ही केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ लोगों को मिल रहा है।

Himanshu Srivastava
Published on: 30 Jan 2023 12:13 PM GMT
Kheri MP Ajay Mishra Teni should ensure quality implementation of government schemes
X

लखीमपुर खीरी: खीरी सांसद अजय मिश्र टेनी ने शासन की योजनाओं का गुणवत्तापरक क्रियान्वयन सुनिश्चित करें अधिकारी

Lakhimpur Kheri News: केंद्र सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के अनुश्रवण हेतु जनपद स्तरीय गठित जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक सोमवार को कलेक्ट्रेट में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री भारत सरकार, खीरी सांसद अजय मिश्र 'टेनी' की अध्यक्षता में सम्पन्न हुयी। बैठक में मुख्य रूप से विधायक योगेश वर्मा, विनोद अवस्थी, मंजू त्यागी, जिपं अध्यक्ष प्रतिनिधि नरेंद्र सिंह, डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, एसपी गणेश कुमार साहा, सीडीओ अनिल सिंह, एडीएम संजय सिंह, ब्लाक प्रमुख पवन गुप्ता, वीरेंद्र शुक्ला, सांसद प्रतिनिधि अरविंद संजय, अंबरीश सिंह, समिति के नामित सदस्य सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण व उनके प्रतिनिधि मौजूद रहे।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी ने कहा कि जिले में योजनाओं के नियमित अनुश्रवण, समीक्षा से ही केंद्र व प्रदेश सरकार की सभी जनकल्याणकारी, लाभकारी योजनाओं का लाभ जिले के लोगों को अधिक से अधिक मिल रहा है। साथ ही साथ विभागीय कामों में खीरी जिले ने एक अलग स्थान बनाया है। जिस कारण ही खीरी की प्रदेश में अलग पहचान बनी है। मैं चाहता हूं, यह निरंतरता बनी रहे और हम लोग अपने जिले के लोगों की समृद्धि एवं खुशहाली के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उन प्रयासों में हम सफल हो।

जिले के लोगों के लिए सुविधाएं बढ़ी

जनपद वासियों के जीवन जीने की सामान्य सुविधाएं एवं जरूरत बढ़े। इसके लिए हम निरंतरता से काम करें। खीरी में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह के नेतृत्व में अच्छा काम चल रहा है, जिले का माहौल अच्छा है। अफसर जनप्रतिनिधियों के सहयोग, मार्गदर्शन में जिले की इस रफ्तार को जारी रखते हुए गुणवत्ता को और बेहतर बनाएं। बैठक में केंद्रीय मंत्री ने जल जीवन मिशन की समीक्षा कर पाइप लाइन डालने के बाद सड़क दुरुस्तीकरण की प्रगति जानी।

जनप्रतिनिधियो ने संस्था के रवैए पर नाराजगी जताई कहा कि जनता की असुविधा बर्दाश्त नहीं है। शीघ्र सड़कों की मरम्मत कराएं। मंत्री ने निर्देश दिए कि जितना संभव हो सड़क से दूर पाइपलाइन डाली जाए, जिन-जिन स्थलों पर जनप्रतिनिधियों ने ध्यान आकृष्ट किया, वहां समयबद्धता से अनुपालन हो। यह सरकार का महत्वाकांक्षी योजना है। मंत्री के पूछने पर डीएम ने निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज की फेजवार प्रगति बताई। प्रमुख सचिव सीएम/नियोजन, प्रमुख सचिव, चिकित्सा शिक्षा ने भ्रमण करके निर्माण प्रगति की समीक्षा कर समय सीमा नियत की है। अक्टूबर तक भवन ऑपरेशनल होने की बात कही।

लोगों को मिल रही बेहतर स्वास्थय सुविधाएँ

डीडी कृषि ने बताया कि कृषि महाविद्यालय में कक्षाएं चल रही, छात्रवृत्ति का भी लाभ मिल रहा। मंत्री ने कहा कि अफसर समय-समय पर निरीक्षण भी करते रहे। डायलिसिस यूनिट में गत माह 483 डायलिसिस हुई। वही सिटी स्कैन की भी प्रगति बताई। ईई-आरईडी फुरकान अली ने बताया कि जिले में पीएमजीएसवाई के तहत एफडीआर तकनीकी से 15 सड़कों का निर्माण हो रहा। ओयल-बेहजम मार्ग, ममरी कस्ता मार्ग पर काम चल रहा। शेष अन्य मार्गों पर जल्द कार्य शुरू हो जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story