×

UP बना फिल्म मेकिंग का हब, अब शुरू हुई 'खुदा हाफिज' 2 की शूटिंग

Khuda Haafiz Shooting Begins: सिद्धार्थ नाथ सिंह और शाहनवाज हुसैन ने हिन्दी फीचर फिल्म 'खुदा हाफिज' फिल्म की शूटिंग का शुभारम्भ किया।

Shreedhar Agnihotri
Report Shreedhar AgnihotriPublished By Shreya
Published on: 3 Aug 2021 4:08 PM GMT (Updated on: 3 Aug 2021 4:25 PM GMT)
UP बना फिल्म मेकिंग का हब, अब शुरू हुई ’खुदा हाफिज’ की शूटिंग
X

सिद्धार्थ नाथ सिंह फिल्म खुदा हाफिज कास्ट के साथ (फोटो- न्यूजट्रैक)

Khuda Haafiz Shooting Begins: उत्तर प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह (Sidharth Nath Singh) तथा बिहार सरकार के एमएसएमई मंत्री शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain/ ने आज गोलागंज लखनऊ स्थित क्रिश्चियन कालेज में फारूख के निर्देशन में बन रही हिन्दी फीचर फिल्म 'खुदा हाफिज' फिल्म की शूटिंग का शुभारम्भ किया। इस फिल्म में मशहूर अभिनेता विद्युत जामवाल (Actor Vidyut Jammwal) मुख्य भूमिका में है।

इस अवसर पर सिंह ने फिल्म के कलाकारों को शुभकामनाएं देते हुए हुए कहा कि यह फिल्म अवश्य ही बड़ी हिट फिल्म होगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के नेतृत्व में प्रदेश का चहुंमुखी विकास हो रहा है। उत्तर प्रदेश फिल्म सिटी (Film City) की स्थापना का निर्णय निश्चय ही उत्तर प्रदेश में फिल्म क्षेत्र के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

UP शूटिंग के लिए प्रमुख गन्तव्य बना

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा घोषित फिल्म नीति के फलस्वरूप बड़ी संख्या में फिल्म निर्माता उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण हेतु आकर्षित हो रहे हैं। यूपी के विभिन्न ऐतिहासिक एवं महत्वपूर्ण स्थल, सहज, सुरक्षित और बेहतर परिदृश्य के चलते उत्तर प्रदेश फिल्म निर्माताओं को खूब रास आ रहा है। इस वजह से उत्तर प्रदेश आज फिल्म निर्माण एवं शूटिंग के लिए निर्माता-निर्देशकों का प्रमुख गन्तव्य है।

सिद्धार्थ नाथ सिंह और शाहनवाज हुसैन फिल्म की कास्ट संग (फोटो- न्यूजट्रैक)

सिंह ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा फिल्म निर्माण के लिए उपयुक्त वातावरण और सभी सुविधाएं उपलब्ध कराते हुए प्रदेश को ''फिल्म निर्माण के हब'' के रूप में विकसित किया जा रहा है। फिल्म की शूटिंग से स्थानीय प्रतिभाओं को बढ़ावा मिल रहा है और रोजगार के अवसर भी उपलब्ध हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि विभिन्न सांस्कृतिक, पौराणिक और ऐतिहासिक विरासत को सहेजे प्रदेश के विभिन्न शहरों को शूटिंग स्थल के रूप में विकसित और प्रोत्साहित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि यूपी के नए और पुराने दर्शनीय स्थल आज अधिकांश फिल्मों में दिखाई देने लगे हैं जिससे फिल्मों के माध्यम से पूरे भारत में प्रदेश की कला-संस्कृति, ऐतिहासिकता, पौराणिकता, आधुनिकता और विकास भी चित्रित हो रहा है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story