×

Sultanpur News: सुल्तानपुर से बड़ी खबर, महिला पुलिसकर्मियों पर ही अपहरण का मुकदमा दर्ज

Sultanpur News: लापता इंस्पेक्टर नीशू तोमर की पत्नी कुसुम की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

Anant kumar shukla
Published on: 3 Dec 2022 3:51 PM GMT
Kidnapping case filed against 2 female police personnel in Sultanpur
X

Kidnapping case filed against 2 female police personnel in Sultanpur (Social Media)

Sultanpur News: सुल्तानपुर से एक अजीब घटना सामने आयी है। जहां दो महिला सिपाही के खिलाफ इंस्पेक्टर नीशू तोमर के अपहरण का मुकदमा दर्ज हुआ है। नीशू तोमर पर रेप का मुकदमा चल रहा था। महिला सिपाही से रेप का आरोपी इंसपेक्टर कई महीनों से गायब चल रहा है। इंसपेक्टर की पत्नी ने कोर्ट में याचिका दाखिल करके आरोप लगाया था। इसी आदेश के अनुपालन में सुल्तानपुर निवर्तमान महिला थाना अध्यक्ष मीरा कुशवाहा और सिपाही प्रतिभा कुशवाहा के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज हो गया है। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद नगर कोतवाली में केस रजिस्टर किया गया। लापता इंस्पेक्टर नीशू तोमर की पत्नी कुसुम की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर विवेचना की जा रही है। पूंछतांछ के लिए महिला थाने में बुलाया गया था इसके बाद से ही संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गए थे इंस्पेक्टर निशू तोमर।

यह पूरा मामला सुल्तानपुर जिले के हलियापुर थाने में तैनात रहे इंस्पेक्टर निशू तोमर से संबंधित है। एसपी कार्यालय में कार्यरत एक सिपाही की तहरीर पर इंसपेक्टर निशू तोमर के खिलीफ केस दर्ज किया गया था। एफआईआर में इंसपेक्टर निशू तोमर के विरूद्ध घर में घूसकर मारपीट करने, गाली-गलौज करने और पैसे के लेन-देन से संबंधित धाराएं लगाई गयी थी। इस मामले की जांच और विवेचना इंसपेक्टर राम आशीष उपाध्याय कर रहे थे। लेकिन आरोपी सिपाही ने दरोगा पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए विवेचना महिला थानाध्यक्ष मीरा कुशवाहा के अंडर में करवा दिया था।

जिला सत्र न्यायालय में पेशी के दौरान 22 सितंबर को आरोपी महिला सिपाही इंसपेक्टर को महिला थाने पर लेकर आयी थी। इसके बाद से ही नीशू तोमर रहस्यमय तरीके से गायब हो गए। गायब होने की सूचना से पूलिस महकमें मे हड़कंप मच गया। इसके बाद पुलिस ने दावा किया कि नीशू तोमर को पूछ-तांछ के बाद छोड़ दिया गया था। लेकिन 22 तारीख को पुलिस को भी इंसपेक्टर नीशू का कुछ पता नहीं चल पाया था। इसके बाद तोमर की पत्नी ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया और पति के अपहरण का आरोप लगा मुकदमा दर्ज करने की मांग की। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रचना ने पीड़िता की मांग को स्वीकार करते हुए नगर कोतवाली पुलिस के तत्कालीन महिला थानाध्यक्ष मीरा कुशवाहा और आरोपी महिला सिपाही के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज करने का आदेश जारी किया। कोर्ट के आदेशानुसार परागनगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज हो गया है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story